नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के ज्यादातर युवा वर्ग के लोग फास्ट फूड, बर्गर, पिज़्ज़ा जैसी चीजों का सेवन करना अधिक पसंद करते हैं साथ ही आजकल धूम्रपान, शराब जैसी चीजों का सेवन करना आम होते जा रहा है. इस तरह की चीजों का सेवन करने से स्वास्थ्य का नुकसान होता है. जिसके वजह से शरीर में कमजोरी की समस्या हो जाती है. जिसके कारण पुरुषों में नपुंसकता, शीघ्रपतन, वीर्य पतलापन जैसे गुप्त रोग उत्पन्न हो जाते हैं.

नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
जब इस तरह के रोग उत्पन्न हो जाते हैं तो लोग चिकित्सक के पास जाने से हिचकते हैं. जिसकी वजह से यह रोग दिन पर दिन अधिक होते जाता है. हालांकि किसी दूसरी बीमारी की तरह ही नपुंसकता भी एक बीमारी है. जिसका इलाज संभव है. जैसे ही इस तरह के लक्षण दिखाई दे तो डॉक्टर के पास जाने में देर नहीं करना चाहिए. हो सकता है यह किसी और बीमारी का लक्षण हो. इसलिए इसका उपचार कराना चाहिए. आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से नपुंसकता के कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप नपुंसकता की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.
नपुंसकता के 10 घरेलू उपाय-
1. प्याज- वीर्य का शीघ्र पतन हो रहा है तो आधा आधा चम्मच सफेद प्याज़ का रस, शहद और पिसी हुई मिश्री मिलाकर दिन में 2 बार सेवन करें. इसके लिए सफेद प्याज के रस में अदरक का रस, 5 ग्राम शुद्ध शहद और 5 ग्राम देशी घी मिलाकर रोज़ सुबह खाली पेट इसका सेवन करें. एक महीना इसका सेवन कर लिया जाए तो चमत्कारिक फायदा होता है.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
2. जामुन- जामुन गुठली को पीसकर चूर्ण बना लें और नियमित रूप से दूध के साथ सेवन करें. इस उपचार से वीर्य की मात्रा में बढ़ोतरी होगी.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
3. अजवाइन- 100 ग्राम अजवाइन को प्याज के रस में भिगोकर सुखा लें. दुबारा भिगोकर फिर सुखाएँ, तीबारा भिगोकर सुखाएँ और फिर पीसकर सुरक्षित रख लें. रोज़ एक चम्मच पिसीमिश्री के साथ आधा चम्मच बनाया हुआ अजवाइन चूर्ण मिलाकर गुनगुने दूध के साथ खाएँ. सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए इस उपाय को नियमित 1 महीने तक बिना हस्तमैथुन या संभोग किए सेवन करें.बहुत लाभ होगा.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
4. तुलसी- 10 से 15 ग्राम तुलसी के बीज और 25 से 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बना लें, अब इसमें 60 ग्राम पिसी मिश्रीब्बी में भरकर रख दें. सुबह- शाम 5-5 ग्राम चूर्ण गाय के दूध के साथ लेने से शीघ्रपतन की समस्या दूर हो जाएगी. 
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
5 सेब- 1 सेब और 1 नींबू में लौंग भरकर 7 दिन तक बर्तन में रखकर ढक दें. एक सप्ताह के बाद लौंग को निकालकर अलग- अलग डिब्बियों में भरकर रख दें. फिर एक दिन सेब में रखी 2 लौंग और दूसरे दिन नींबू में रखी 2 लौंग बकरी के दूध के साथ पी जाएँ. ये इलाज 40 दिन तक करने से नपुंसकता दूर होकर सेक्स पॉवर बढ़ती है.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
6. लहसुन- 200 ग्राम लहसुन पीसकर 60 ग्राम शहद में मिलाकर किसी शीशी में भर कर ढक्कन लगा दें. अब इस शीशी को गेहूँ या चावल की बोरी में एक महीने के लिए रख दें. एक महीने बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक सेवन करने से sex पावर बढ़ती है और शारीरिक शक्ति प्राप्त होती है.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
7. सूखे मेवे- 2 काजू, 2 बादाम और 4 छुहारे 300 ग्राम दूध में उबाल लें और इसमें मिश्री मिलाकर रोज़ रात को सोने से पहले पिएँ. इस उपाय से मर्दाना शक्ति में वृद्धि होती है.
8. हल्दी- वीर्य ज़्यादा पतला हो तो एक चम्मच शहद में आधा चम्मच पिसी हल्दी मिलाकर सुबह खाली पेट सेवन कीजिए. इस प्रयोग को नियमित रूप से करने पर वीर्य गाढ़ा होगा और संभोग करने की शक्ति बढ़ती है.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
9. इलायची- 2 ग्राम पिसा इलायची दाना, 1 ग्राम पिसी जावित्री, 5 भिगोकर पीसी हुई बादाम और 10 ग्राम पिसी मिश्री 2 चम्मच मक्खन के साथ सुबह खाएँ. इस उपचार से स्पर्म काउंट बढ़ता है, जिससे नपुंसकता ख़त्म हो जाती है.
नपुंसकता दूर करने के 10 घरेलू उपाय
10. उड़द दाल- आधा चम्मच उड़द दाल के साथ कौंच की 2 कोमल पत्तियों बारीक़ पीसकर दिन में दो बार सेवन कीजिए. इस घरेलू उपाय से रोज़ाना सेक्स करने की शक्ति मिलती है.

Post a Comment

0 Comments