दुनिया का ये है एकलौता अभिनेता जो 12 गाँव का अकेला उठाता है खर्च, जानें नाम

वैसे तो बॉलीवुड में पैसों की कोई कमी नहीं है. देश के लाखों युवा हर दिन बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाते हैं. लेकिन बॉलीवुड में अपना करियर बना पाना सभी की बस की बात नहीं होती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने की कोशिश करेंगे जो कठिन परिश्रम करने के बाद आज बॉलीवुड में सुपरस्टार बन चुका है और करोड़ों रुपए कमाता है और अकेले ही वह अभिनेता उड़ीसा के 12 गांव का खर्च उठाता है. तो चलिए जानते हैं उस अभिनेता के बारे में.
दोस्तों, आज हम आपको जिस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान है. जिन्हें किंग खान के नाम से भी जाना जाता है. शाहरुख खान आज अपने परिचय और पहचान के लिए मोहताज नहीं है. उनके प्रशंसकों की संख्या भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत अधिक है. 2014 में एक रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता है.
दोस्तों, आपको बता दें कि 1980 के दशक में शाहरुख खान ने विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों में एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. शाहरुख खान पहली बार अपनी फिल्म दीवाना में एक अभिनेता के रूप में अभिनय करते हुए नजर आए थे. जो 1992 में रिलीज हुई थी. शाहरुख खान को इस फिल्म के लिए बेस्ट मेल डेब्यूट का फिल्म फेयर अवार्ड भी प्राप्त हुआ था. इसके बाद इस प्रतिभाशाली अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. शाहरुख खान ने कई ऐसी फिल्मों में अभिनय किया है. जिन्होंने भारत में धमाल मचा दिया है और वह सभी उम्र समूहों के बीच लोकप्रिय होने में सफलता हासिल की है. यानी शाहरुख खान को बच्चे से लेकर बूढ़े तक जानते हैं.
दोस्तों, शाहरुख खान ने आज जो भी हासिल किया है. वह अपनी मेहनत और लगन के दम पर किया है. शाहरुख खान का दिल भी काफी ज्यादा बढ़ा है. वह उड़ीसा के 12 गांव का खर्च अकेले ही उठाते हैं. वह ऐसा चैरिटी के लिए करते हैं और अपनी कमाई का आधा हिस्सा उन गांव की भलाई के लिए दान में दे देते हैं.
दोस्तों, शाहरुख खान के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक, शेयर करें.

Post a Comment

0 Comments