भारत में 70% पत्नियां होती हैं धोखेबाज, जानें 5 वजह

भारत में पति- पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र रिश्ता माना जाता है. वहीं शादी के समय पति- पत्नी इस रिश्ते को निभाने की कसमें खाते हैं. लेकिन यह रिश्ता तभी चल सकता है जब दोनों तरफ से रिश्ता ईमानदारी से निभाया जा सके. लेकिन हाल ही में एक रिसर्च के दौरान चौंकाने वाला मामला सामने आया है. उस रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत में लगभग 70% पत्नियां एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर होते हैं. सर्वे के अनुसार महिलाएं कभी न कभी अपने पार्टनर से बेवफाई जरूर करती है. इसके साथ ही 48% भारतीयों का मानना है कि एक ही समय में 2 लोगों के साथ रिलेशन में रहना बहुत ही आसान है.
भारत में 70% पत्नियां होती हैं धोखेबाज, जानें 5 वजह
सर्वे के अनुसार धोखेबाजी के बाद भी भारत में 1000 कपल्स में 13 कपल्स ही तलाक तक पहुंच पाते हैं. इसी बीच आज हम आपको कुछ वजह बताने की कोशिश करेंगे. जिस वजह से पुरुषों के मुकाबले एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर महिलाओं में ज्यादा होते हैं.
तो चलिए जानते हैं उन वजहों के बारे में-
1 .पुरुष और महिला दोनों की जिम्मेदारियां होती है. लेकिन पुरुष अपने दोस्त के साथ जब मन चाहे तब टाइम पास कर लेते हैं. जब मन करता है वह दोस्तों के साथ घूमने निकल जाते हैं. लेकिन इस बात की आजादी महिलाओं को नहीं होती है. वह सिर्फ घर की जिम्मेदारियां में ही उलझ कर रह जाती है. जिस वजह से काफी स्ट्रेस हो जाती हैं और घर में खुशी ना मिलने की वजह से वह बाहर खुशी ढूंढने लगती हैं.
2 .भारत में ज्यादातर लड़कियां अपने परिवार की पसंद से शादी करती हैं. जिसमें कई बार वे फैमिली के प्रेशर में आकर भी शादी कर लेती हैं. जिसका नतीजा यह निकल कर आता है कि वे शादी के बाद ससुराल में खुश नहीं रह पाती है. जिस वजह से दूसरों पुरुषों की तरफ अट्रैक्ट होने लगती हैं.
3 .हर रिश्ते में एक- दूसरे के लिए इमोशंस रखना बहुत ही आवश्यक होता है. वहीं कुछ पति अपनी पत्नी से इमोशनली कनेक्ट नहीं हो पाते हैं. ऐसे रिश्ते में पत्नी के एक्स्ट्रा मैटेरियल अफेयर होने की संभावना अधिक हो जाती है.
4 .महिलाओं के एक्स्ट्रा मटेरियल अफेयर के पीछे का एक कारण उनकी जरूरतों का पुरा न होना भी है. वहीं ज्यादातर देखा जाता है कि पति अपनी पत्नी की पसंद ना पसंद का ख्याल नहीं रखते हैं. जिसके वजह से बाहर की ओर पत्नी ज्यादा खुशी ढूंढने लगती है.
5 .घर में होने वाली प्रतिदिन की लड़ाई झगड़े की वजह से भी महिलाओं के एक्स्ट्रा मटेरियल होते हैं. प्रतिदिन के झगड़े की वजह से भी महिलाएं डिप्रेशन का शिकार होती हैं. ऐसे में वह तनाव को दूर करने के लिए दूसरे पुरुष से बात करने लग जाती हैं.
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments