स्पर्म काउंट की कमी के वजह से आप पिता नहीं बन पा रहे हैं तो शुरू कर दें इन चीजों का सेवन, फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद- शादी के बाद हर लड़के की चाहत होती है कि वह अपने वंश को बढ़ाने के लिए पिता बने. वंश एक वरदान है. जिसका कोई भरपाई नहीं और औलाद से वंचित लोग अक्सर दर-दर की ठोकरें खाते रहते हैं. कभी डॉक्टरों के पास तो कभी हकीमों के पास तो वहीं कुछ लोग पीरों- फकीरों के पास बच्चों के इच्छा की पूर्ति के लिए ठोकरें खाते रहते हैं. वही डॉक्टर उन्हें कई तरह के महंगे- महंगे दवाइयां देते हैं.
निसंदेह शादीशुदा लोगों के दिल में माता- पिता बनने की चाहत होती है. लेकिन इस इच्छा की पूर्ति में एक बाधा शुक्राणु की कमी है. जिसके कारण आपको पिता बनने में परेशानी होती है. यदि आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो कुछ ऐसे फूड्स मौजूद हैं जो न केवल स्वाद की वजह से शानदार है. बल्कि शुक्राणुओं को टिकाऊ और उनकी संख्या बढ़ाने में भी आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.
स्पर्म काउंट की कमी के वजह से आप पिता नहीं बन पा रहे हैं तो शुरू कर दें इन चीजों का सेवन, फिर देखें कमाल
1 .मारचोब-
विटामिन सी युक्त हरी भरी सब्जी का यह किस्म न केवल शुक्राणु को खराब होने से बचाता है बल्कि इसके अलावा इसके सेवन से मानव शरीर में स्पर्म की संख्या बढ़ाने में भी मदद करता है. इसलिए यदि आप शुक्राणु की कमी से जूझ रहे हैं तो आपको मारचोब सब्जी का सेवन करना चाहिए.
2 .नाशपाती-
नाशपाती में मौजूद विटामिन ए, विटामिन बी 6 और फोलिक एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जो न केवल शुक्राणु की उर्वरता को बढ़ाता है. बल्कि उसे मजबूत बनाकर महिला को प्रेग्नेंट होने लायक भी बनाता है.
3 .केला-
केले का सेवन करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप यह अच्छी तरह जानते हैं. लेकिन केले में कुछ ऐसे घटक शामिल होते हैं जो स्पर्म काउंट को बढ़ाने में भी मददगार होते हैं. विटामिन b1, विटामिन ए और विटामिन सी युक्त फल का सेवन करने से न सिर्फ शुक्राणु में बढ़ोतरी होती है बल्कि अंतरंग का समय भी बढ़ा देता है.
4 .मांस का सेवन-
आमतौर पर डॉक्टर औलाद की इच्छुक विवाहित महिलाओं को बड़े मांस के सेवन से दूर रहने की सलाह देते हैं. लेकिन प्रसिद्ध चिकित्सा विशेषज्ञ डॉक्टर संगठनों के अनुसार मांस में जिंक प्रचुर मात्रा में होता है जो सेक्स हार्मोन को मजबूत कर और अंतरंग के समय को बढ़ाने में आपकी मदद करता है.
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें और स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां रोजाना पाने के लिए इस चैनल को अवश्य फॉलो कर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments