स्वास्थ्य विभाग- भारत के इस राज्य में अगले 1 महीने में 85000 कोरोना पॉजिटिव होने की संभावना

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस दिल्ली ने पूरे भारत में कोरोनावायरस का पूर्वानुमान जारी किया है. डब्ल्यूएचओ ( WHO ) और एआईआईएमएस ( AIIMS ) के बाद मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 1 महीने में मध्यप्रदेश में एक्टिव कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 85,000 तक हो सकती है. 14 मई 2020 की तारीख में एक्टिव केस की संख्या 2018 है.
एम्स दिल्ली के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने आशंका जताई है कि 15 से 20 जून के बीच कोरोना मरीजों की संख्या भारत में सबसे ज्यादा होगी. डब्ल्यूएचओ ने भी पिछले सप्ताह मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका जता चुका है.
इसी आधार पर मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया है कि लगभग 85,000 मरीज पूरे प्रदेश में 20 जून तक हो सकते हैं. शासन ने सभी जिलों के कलेक्टरों को इसके लिए पहले से तैयारी करके रखने के लिए कहा है.
जिला स्तर पर स्वास्थ्य कर्मियों की संविदा भर्ती की अनुमति-
प्रदेश के सभी जिलों को जरूरत के अनुसार तैयार रहने के लिए नेशनल हेल्थ मिशन की एमडी स्वाति मीणा नायक ने कलेक्टरों को पत्र लिखा है. इसमें आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड तैयार रखने अतिरिक्त मेडिकल ऑफिसर, स्टाफ, नर्स व वार्ड बॉय की व्यवस्था करने निजी अस्पतालों की मदद लेने को कहा गया है. जिला स्वास्थ्य समिति यह 3 महीने के लिए डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ भर्ती कर सकेगी.
न्यूज सोर्स- भोपाल समाचार.

Post a Comment

0 Comments