ये हैं 10 चीजें जिसका सेवन करने से बढ़ जाती है यौन क्षमता

कल्याण आयुर्वेद- एक बेहतरीन रोमांटिक माहौल में भरपूर तैयारी के साथ बनाया गया संबंध तब आनंददायक साबित नहीं होता है जब आपकी यौन क्षमता कमजोर होती है. जिस व्यक्ति में यौन क्षमता कमजोर होती है वह सेक्स के दौरान थोड़ी देर में ही खुद को कमजोर महसूस करने लगते हैं. यौन शक्ति अभाव के कारण अधिकतर लोगों में शर्मिंदगी का बोध बढ़ जाता है और वह अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने में झिझकने लगते हैं. आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके नियमित सेवन करने से यौन क्षमता बढ़ जाती है.
ये हैं 10 चीजें जिसका सेवन करने से बढ़ जाती है यौन क्षमता
चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में-
1 .कच्चा लहसुन- भोजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए लगभग सभी घरों में लहसुन का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन यदि लहसुन की 2-3 कलियों को प्रतिदिन कच्चा सेवन किया जाए तो यौन शक्ति बढ़ाने का यह बेहतरीन घरेलू उपाय है.
2 .प्याज- लहसुन के बाद प्याज एक और अच्छा कारगर उपाय है. यौन क्षमता बढ़ाने के लिए कच्चा प्याज का रस एक चम्मच और शहद एक चम्मच मिलाकर सुबह खाली पेट प्रतिदिन सेवन करना चाहिए.
3 .काले चने- काले चने से बने खाद्य पदार्थ जैसे डोसा आदि का सप्ताह में दो-तीन बार सेवन करना यौन क्षमता बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद होता है.
4 .गाजर- 150 ग्राम बारीक कटी हुई गाजर को एक उबले हुए अंडे के आधे हिस्से में एक चम्मच शहद मिलाकर प्रतिदिन सेवन करने से यौन क्षमता में बढ़ोतरी होती है. इसका लगातार 1- 2 महीने तक सेवन करना चाहिए.
5 .भिंडी- प्राचीन आयुर्वेद के अनुसार 5 से 10 ग्राम भिंडी की जड़ के पाउडर को एक गिलास दूध तथा दो चम्मच मिश्री में मिलाकर सुबह खाली पेट सेवन करने से आपकी यौनशक्ति कभी कम नहीं होती है.
6 .सफेद मूसली- यूनानी चिकित्सा के अनुसार सफेद मूसली का प्रयोग भी बेहतर होता है. इसके लिए 15 ग्राम सफेद मूसली को एक कप दूध में उबालकर दिन में दो बार पीने से यौन शक्ति में बढ़ोतरी होती है.
7 .सहजन- 15 ग्राम सहजन के फूलों को 250 मिलीलीटर दूध में उबालकर सूप बनाएं. यह एक अच्छा यौन टॉनिक के रूप में काम करता है.
8 .अदरक- आधा चम्मच अदरक का रस एक चम्मच शहद तथा एक उबले हुए अंडे का आधा हिस्सा, सभी को मिलाकर प्रतिदिन रात को सोने से पहले 1 महीने तक सेवन करें, इससे यौन क्षमता में बढ़ोतरी होती है.
9 .खजूर- बादाम, पिसता, खजूर तथा श्रीफल के बीजों को बराबर मात्रा में लेकर मिश्रण बनाएं, प्रतिदिन 100 ग्राम सेवन करें. यौन क्षमता बढ़ाने का यह सबसे बेहतर उपाय है.
ये हैं 10 चीजें जिसका सेवन करने से बढ़ जाती है यौन क्षमता
10 .किशमिश- 30 ग्राम किशमिश को गुनगुने पानी में धोएं. अब 200 मिलीलीटर दूध में उबालें तथा दिन में तीन बार इसका सेवन करें. ध्यान रखिए कि प्रत्येक बार ताजा मिश्रण तैयार करें. धीरे-धीरे 30 ग्राम किशमिश की मात्रा को बढ़ाकर 50 ग्राम तक करें. नियमित इसका सेवन करने से यौन क्षमता में अपार बढ़ोतरी होती है. यह महिला और पुरुष दोनों के लिए फायदेमंद होता है.

Post a Comment

0 Comments