बिस्तर पर मचाना है धमाल तो प्रतिदिन पुरुष खाएं इस चीज के 2 बीज, फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के बदलते लाइफस्टाइल अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव आदि के कारण शारीरिक कमजोरी से कई पुरुष परेशान रहते हैं. जिसका असर सीधा पुरुष शक्ति पर पड़ता है और ऐसे में कई बार पार्टनर के साथ तनाव उत्पन्न हो जाता है. जिससे छुटकारा पाने के लिए लोग वियाग्रा जैसी सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करते हैं. जिसका अधिक सेवन करना सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है.
बिस्तर पर मचाना है धमाल तो प्रतिदिन पुरुष खाएं इस चीज के 2 बीज, फिर देखें कमाल
हालांकि, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू चीजों का सेवन किया जाए तो यह बिना साइड- इफेक्ट इस समस्या से छुटकारा दिलाने में मददगार होता है तो आज हम आपको ऐसे ही एक बीज के बारे में बताने जा रहे हैं अगर इसका नियमित सेवन किया जाए तो कमजोरी को दूर कर देता है.
जी हां, हम बात कर रहे हैं कद्दू के बीच के बारे में, इसके सेवन करने से यह काम इच्छा को उत्तेजित करता है. इसका इस्तेमाल इस काम के लिए सदियों से किया जाता रहा है और आज भी कमजोरी को दूर करने के लिए इससे बेहतर कुछ भी चीज नहीं है. बस इसे खाने का सही तरीका आपको मालूम होना चाहिए.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कद्दू के बीज में मैग्नीज, मैग्नीशियम, फास्फोरस, तांबा, जस्ता, आयरन, स्ट्रिप्टोपिन और प्रोटीन के साथ विटामिन ई, विटामिन के, विटामिन सी और विटामिन बी पाए जाते हैं. इसमें अच्छी गुणवत्ता वाला प्रोटीन और आवश्यक फैटी एसिड में मौजूद होता है. इसके अलावा फेनोलिक और फ्री रेडिकल्स को खत्म करने के लिए विभिन्न रूपों में इसमें एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. जो सेहत के लिए जरुरी होते हैं.
बिस्तर पर मचाना है धमाल तो प्रतिदिन पुरुष खाएं इस चीज के 2 बीज, फिर देखें कमाल
सालों से कद्दू के बीजों को पुरुष के लिए बेहतर माना जाता है. इसमें मौजूद जिंक की मात्रा प्रोस्टेट ग्रंथि के लिए बहुत जरूरी अवयव हैं. जिंक होने के कारण यह काम उत्तेजना को बढ़ाता है.
कद्दू के बीजों में जिंक काफी मात्रा में पाया जाता है. शरीर में जिंक की कमी से पुरुषों में स्पर्म की गुणवत्ता में कमी तथा टेंशन जैसी समस्याएं होती है. ऐसे में अगर प्रतिदिन के डाइट में कद्दू के बीजों को शामिल किया जाए तो इससे पुरुषों के शुक्राणुओं की गुणवत्ता पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. साथ ही इसमें पाए जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट कंटेंट टेस्टोस्टेरोन लेवल सेहतमंद रखने में भी मददगार होते हैं.
बिस्तर पर मचाना है धमाल तो प्रतिदिन पुरुष खाएं इस चीज के 2 बीज, फिर देखें कमाल
2 से 10 कद्दू के बीज को सुबह खाली पेट दूध के साथ खाइए और इसके 2 घंटे बाद तक कुछ नहीं खाना है. 2 घंटे बाद आप खाना खा सकते हैं. नियमित ऐसा करने से कुछ ही दिनों में यह अपना असर दिखाना शुरू कर देगा.
नोट- यह पोस्ट शैक्षिक उद्देश्य से लिखा गया है. किसी इलाज का व्यक्तिगत तौर पर खंडन- मंडन नहीं करते हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको उपलब्ध जानकारी से अवगत कराना है. अधिक जानकारी के लिए आप योग्य चिकित्सक से सलाह लेकर इसका सेवन कर सकते हैं. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments