महिला हो या पुरुष 40 के बाद भी चाहते हैं सेक्स लाइफ में रोमांस तो अपनाएं ये टिप्स

कल्याण आयुर्वेद- 40 की उम्र के बाद जहां महिलाएं सेक्स लाइफ को एंजॉय करना शुरू करती है वहीं पुरुष इस उम्र तक आते बोरियत महसूस करने लगते हैं. 40 की उम्र के बाद सेक्स लाइफ में रोमांस बढ़ाने के लिए आपको कुछ खास तरीके अपनाने चाहिए.
महिला हो या पुरुष 40 के बाद भी चाहते हैं सेक्स लाइफ में रोमांस तो अपनाएं ये टिप्स
* सेक्स लाइफ अच्छी हो तो शादीशुदा जिंदगी भी खुशहाल बितती है. विभिन्न शोधों में यह बात सामने आ चुकी है कि जिन जोड़ों की सेक्स लाइफ बेहतर होती है. वे लंबी और स्वस्थ उम्र जीते हैं महिलाएं जहां मेनोपॉज यानी 40 की उम्र के बाद सेक्स लाइफ को एंजॉय करना शुरु करती हैं. वहीं पुरुष इस उम्र तक आते-आते बोरियत महसूस करने लगते हैं. अगर आप भी अपनी सेक्स लाइफ में ऐसा महसूस कर रहे हैं तो कुछ खास टिप्स अपनाकर आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं.
* आप एक- दूसरे के साथ लंबे समय से हैं. एक दूसरे के बारे में सब कुछ जान गए हैं इसका मतलब यह नहीं कि सेक्स लाइफ में फोरप्ले को नजरअंदाज कर दें. बल्कि इस उम्र में तो फोरप्ले के लिए और समय निकालना चाहिए और प्ले ना केवल सेक्स के रोमांस को बढ़ा देता है बल्कि ऑर्गेज्म तक पहुंचने की संभावना को बढ़ा देता है.
* अक्सर अंतरंग पलों में महिलाएं अपनी आंखें बंद रखती हैं और इस पूरी प्रक्रिया का आनंद उठाने की कोशिश करती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं सेक्स के दौरान पार्टनर की आंखों से आंखें मिलाने से ज्यादा आनंद मिलता है, हो सकता है आपको ऐसा करने में थोड़ा अजीब महसूस हो पर करके देखिए कमाल हो जाएगा. आप दोनों उस दौरान पहले से कई गुना अधिक कनेक्टेड महसूस करेंगे.
महिला हो या पुरुष 40 के बाद भी चाहते हैं सेक्स लाइफ में रोमांस तो अपनाएं ये टिप्स
* वैवाहिक रिश्ते में एक समय के बाद सब कुछ रूटीन जैसा बन जाता है. यह रूटीन जैसी नीरसता बिस्तर तक भी पसर जाती है. यदि इस एक रास्ता को तोड़ना है तो कुछ नया प्रयोग करें. पार्टनर के साथ नई सेक्स पोजीशन ट्राई करें और उसका नतीजा देखें, कामसूत्र की किताब में कई मजेदार पोजीशंस हैं जिन्हें आप दोनों अपनी सहूलियत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं.
* अगर आप दोनों बहुत व्यस्त कपल्स में से हैं तो सेक्स लाइफ को पटरी पर बनाए रखने के लिए सेक्स शेडूल से मदद मिल सकती है. आप दोनों को अपने-अपने कैलेंडर पर सेक्स की तारीख लिखनी है हो सकता है या तरीका हास्यास्पद हो और चौंकाने वाला लगे. लेकिन कैलेंडर पर सेक्सी डेनमार्क करने से आपकी सेक्स लाइफ पर वाकई सकारात्मक असर पड़ेगा. यदि आप दोनों अति व्यस्त हो तो इस तरीके को कम से कम कुछ दिनों के लिए अपना कर जरूर देखें.
* बेडरूम गैजेट्स की नो एंट्री होनी चाहिए, स्मार्टफोंस, टेबलेट, लैपटॉप्स जैसी स्क्रीन वाली चीजों से दूरी बनाकर आप अपने पार्टनर को और करीब ला सकते हैं जो कपल्स बेडरूम में स्मार्टफोन नहीं रखते हैं. वह सेक्स की गतिविधियों में अत्यधिक इंवॉल्व होते हैं. बिस्तर पर फेसबुक, सीट चेक करना और ऑफिस ईमेल का जवाब देना तो सेक्स लाइफ को बुरी तरह प्रभावित करता है.
* यदि आपका डिनर अच्छा नहीं है तो आपकी सेक्स लाइफ बेहतर नहीं होगी. इसलिए आपको खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसलिए प्रतिदिन के खाने में पौष्टिक चीजों का इस्तेमाल करें. जैसे- फल और हरी सब्जियों का. सेक्स लाइफ हेल्दी होने से आपकी जिंदगी की कई सारी परेशानियां कम हो जाती है. सबसे बड़ी बात यह है कि तनाव में कमी आती है और तनाव इंसान को खोखला कर देता है. ऐसे में रात के खाने पर पार्टनर की मनपसंद चीजों का खास ध्यान रखें. वह भी पौष्टिक पदार्थों का ताकि आपकी जिंदगी में खुशहाली बनी रहे.
महिला हो या पुरुष 40 के बाद भी चाहते हैं सेक्स लाइफ में रोमांस तो अपनाएं ये टिप्स
* रात में पार्टनर के साथ संबंध बनाने से कम से कम ढाई घंटे पहले खाना खा लेना चाहिए ताकि वह अच्छी तरह से हजम हो जाए और पार्टनर के साथ वक्त गुजारते समय तकलीफ ना हो. ऐसा देखा गया है कि कुछ लोग खाने के साथ मदिरा यानि शराब का सेवन करते हैं. जिसकी वजह से महिला हो या पुरुष दोनों में उत्तेजना कम होने लगती है क्योंकि शराब के साथ सेक्स का कॉन्बिनेशन सेहत के लिए हानिकारक होता है.
तो इन टिप्स को अपनाकर आप 40 की उम्र के बाद भी सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं. जानकारी अच्छी लगे तो लाइक शेयर जरूर करें.
धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments