कोरोना संकट के बीच आई एक और खुशखबरी मृत्यु दर....

कोरोना संकट के बीच आई एक और खुशखबरी मृत्यु दर...
देश में लॉक डाउन से पहले कोरोनावायरस कोविड-19 संक्रमण मामले की मृत्यु दर 3.2 प्रतिशत थी जो पिछले सप्ताह घटकर 2.1 प्रतिशत रह गई है और संक्रमितों के दुगना होने की दर 3.4 दिनों से बढ़कर 12. 9 दिन हो गई है. इस दौरान एक सकारात्मक बात यह भी रही है कि मरीजों के ठीक होने की दर में लगातार बढ़ोतरी हो रहा है और 34.06% पहुंच चुकी है.
कोरोना संकट के बीच आई एक और खुशखबरी मृत्यु दर...
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन की अध्यक्षता में शुक्रवार को निर्माण भवन में मंत्री समूह की बैठक, यह जानकारी वायरस संक्रमण के मामलों और इससे निपटने की तैयारियां पर विचार विमर्श हुआ. इसमें नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, विदेश के मंत्री डॉ एस जयशंकर, श्री नित्यानंद राय, जहाजरानी और उर्वरक मामलों के राज्यमंत्री मनसुखलाल मांडवीया, स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत शामिल थे.
मंत्री समूह को विश्व और देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति के बारे में एक विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया है. जिसमें बताया गया है कि विश्व में कोरोना की 42,48,389 मामले हैं और इससे 2,94,046 लोगों की मौत हो चुकी है तथा विश्व स्तर पर मृत्यु दर 6.92% है. भारत में कुल मामले 81,970 है. अब तक 2649 लोगों की वजह से मौत हो चुकी है. देश में अभी तक 27920 वायरस संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं और रिकवरी बढ़कर 34.06% पर पहुंच गई है.

Post a Comment

0 Comments