सावधान- लॉक डाउन के बाद दुकान खोलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना......

बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की स्थिति है. लॉक डाउन के कारण कल- कारखाने के साथ-साथ तमाम दुकानें, परिवहन सभी बंद है. हालांकि दूसरी लॉक डाउन मियाद पूरी होने के बाद इसमें कुछ ढील दी गई थी. केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार राज्य सरकार ने स्थानीय प्रशासन को लॉक डाउन ढील देने की घोषणा की थी. इस घोषणा के बाद बिहार के अलग-अलग जिलों में डीएम के आदेश पर कुछ दुकानें भी खुल रही है.
सावधान- लॉक डाउन के बाद दुकान खोलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना......
लेकिन दुकान खोलने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है क्योंकि लंबे समय से दुकानें बंद होने के कारण उसमें जहरीले जीव जंतु से लेकर किट- पतंगे तक आशियाना बना सकते हैं. ऐसे में दुकानों में सांपों का भी डेरा हो सकता है और दुकान खोलने के बाद यह जीव जंतु आप पर आक्रमण कर सकते हैं. ऐसे में दुकान खोलने से पहले इस बात का ध्यान रखें और सावधानियां बरतते हुए दुकान खोलें.
दरअसल, एक ऐसा ही मामला बिहार के वैशाली जिले मैं सामने आया है. लॉक डाउन के कारण बीते 45 दिन से बंद पड़े दुकान वैशाली के एक सैलून को सांपों ने अपना आशियाना बना लिया. शनिवार को जैसे ही सैलून मालिक श्रवन कुमार ने दुकान की साफ- सफाई के लिए शटर उठाया तो अंदर का नजारा देखकर उसके होश उड़ गए. क्योंकि सैलून के फर्श पर 20 से 25 सांप रेंगते हुए नजर आए. यह घटना वैशाली के लालगंज बाजार की है.
सावधान- लॉक डाउन के बाद दुकान खोलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना......
दुकानदार ने बताया है कि 45 दिनों बाद शनिवार को जैसे ही दुकान की सफाई करने के लिए सलून खोला था. शतर खोलते ही उसने देखा की फर्श पर हर जगह सांप रेंग रहे थे डर के मारे शटर को खुला छोड़ कर पीछे हट गया. जिसके बाद आसपास के लोगों को जुटाया इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से सभी सांपों को बाहर खेत की ओर भगाया गया. सांप को भाग जाने के बाद श्रवन कुमार ने राहत की सांस ली और दुकान की सफाई में जुट गया.
बता दें कि लॉक डाउन के कारण लोगों की आवाजाही कम होने से जानवर भी हैरानी में है और जहां तहां छुपकर बैठ रहे हैं.
इसलिए दुकान खोलने से पहले सावधान रहें क्योंकि ऐसी घटना आपके साथ भी हो सकती है.
यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.
स्रोत- यूसी न्यूज़.

Post a Comment

0 Comments