पुरुष ही नहीं महिलाओं के लिए भी वरदान है यह फल, खाने से बढ़ जाता है स्तम्भन शक्ति

कल्याण आयुर्वेद- किसी भी फलों का सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. यह सिर्फ हमें स्वस्थ ही नहीं बनाता है बल्कि शरीर को पोषक तत्व भी प्रदान करता है. अगर आप भी फलों के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए खास हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने वाले हैं जिसे शायद आपने कभी खाया हो. इसके फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.
पुरुष ही नहीं महिलाओं के लिए भी वरदान है यह फल, खाने से बढ़ जाता है स्तम्भन शक्ति
हम जिस फल के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है ताड़ गोल. यह गर्मी के मौसम में बाजार में बिकने के लिए आता है. यह फल शरीर में पानी की कमी को दूर करता है. इस फल का स्वाद नारियल की तरह होता है. इसलिए यह पौष्टिकता से भरा हुआ सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है.
पुरुष ही नहीं महिलाओं के लिए भी वरदान है यह फल, खाने से बढ़ जाता है स्तम्भन शक्ति
तो चलिए जानते हैं इसके फायदों के बारे में-
1 .आपको बता दें कि ताड़ गोल का फल एक ऐसा फल है जिसका सेवन पुरुषों के लिए ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इस फल के सेवन करने से एसिडिटी, लीवर की समस्या, कमजोरी, मासिक धर्म के दौरान होने वाली समस्याएं, शरीर का तापमान, त्वचा की समस्या आदि दूर हो सकती है क्योंकि ताड़गोल का पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकलता है और पेट में उत्पन्न होने वाली समस्याओं को दूर करता है क्योंकि यह लीवर को सफाई करता है और विषाक्त पदार्थ को बाहर निकाल देता है.
2 .शरीर को तरोताजा बनाए रखने में भी काफी अच्छा माना जाता है. इसके लिए ताड़ गोल का पानी प्रतिदिन एक गिलास पिएं. यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है क्योंकि यह डिहाइड्रेशन की समस्या को दूर करता है और त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करता है. यदि आप ताड़गोल के फल जूस में चंदन पाउडर मिलाकर सेवन करते हैं तो यह त्वचा से जुड़ी तमाम समस्याओं से दूर रखता है.
3 .गर्मी के मौसम में तापमान के बढ़ने से शरीर में पानी की कमी होने लगती है. जिससे त्वचा में जलन और डिहाइड्रेशन की समस्या उत्पन्न होने लगती है. इस समस्या से छुटकारा पाने में ताड़ गोल का फल अहम भूमिका निभाता है. शरीर के तापमान को नियंत्रित रखता है. डीहाइड्रेशन की समस्या में पानी की कमी को दूर करने के लिए सुबह एक गिलास ताजा जूस पीना फायदेमंद होता है.
पुरुष ही नहीं महिलाओं के लिए भी वरदान है यह फल, खाने से बढ़ जाता है स्तम्भन शक्ति
4 .ताड़ गोल का सेवन कर महिलाएं मासिक धर्म के दौरान होने वाले पेट दर्द, कमर दर्द, खुजली आदि की समस्याओं से निजात पा सकती है क्योंकि इस फल के अंदर कैल्शियम और फास्फोरस प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जो इन समस्याओं से राहत दिलाता है.
5 .गर्भवती महिलाओं को अगर कब्ज या पेट से जुड़ी समस्या है तो इस फल को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. इससे काफी राहत मिलती है.
6 .सुबह एक गिलास ताजा जूस पीने से शरीर से पानी की कमी दूर होती है. दिन में एक या दो गिलास जूस जरूर पिएं.
7 .इसका नियमित सेवन करना स्तंभन शक्ति को बढ़ाता है. व रक्त विकार को खत्म करता है. यूनानी चिकित्सा के अनुसार ताड़ गोल फल शीतल, थकान को दूर करने वाला और पेशाब को साफ करने वाला होता है.

Post a Comment

0 Comments