प्रतिदिन सेक्स करने से होते हैं गजब के फायदे

कल्याण आयुर्वेद- रोजमर्रा की जिन्दगी में इंसान का सामना अक्सर तनाव और अवसाद से होता है. ऐसे में वह अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान नहीं दे पाते हैं और उदास रहने लगते हैं. कहते हैं कि इंसान का मन जब उदास रहने लगता है तो आपके विचारों में नकारात्मकता आने लगती है और काम बिगड़ने लगते हैं.
इसलिए सबसे जरूरी है कि आपके पास लाख परेशानियां क्यों न हों आप उसका शांतिपूर्वक ढंग से समाधान निकालें. रोजमर्रा की जिन्दगी में तनाव का होना तो लाजमी है. लेकिन तनाव को कम करना आपके मन और दिमाग में निर्भर करता है.
आपका मन जिस दिशा में लगता है आपके पास वैसे ही विचार उत्पन्न होने लगते हैं. इसलिए जरूरी है कि तनाव के वक्त भी आपकी सोच सकारात्मक हो. अगर हम सेक्स की बात करें तो, सेक्स मानव जिन्दगी का एक अभिन्न अंग है और खुशियों की वजह भी. क्योंकि सेक्स से तनाव और अवसाद दोनों कम होते हैं. इसलिए हम चाह कर भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते हैं.
* शारीरिक संबंध बनाने से न सिर्फ शरीर के ऊपर बल्कि मानसिक तौर पर भी आप को फिट बनाने का काम करती है.
* बेहतर सेक्स लाइफ आपको खुशहाल बनाती है. सेक्स के कारण ऐसे हर्मोंस्व रिलीज होते हैं. जिससे आप खुश रहते हैं. दुनिया में कई सारे रिसर्च हुए हैं जिसमें इस बात का दावा किया गया है कि सेक्स लाइफ व्यक्ति को दिल से खुश रखती है.
* अमेरिकन मेडिकल रिसर्च एसोसिएशन के एक शोध में दावा किया गया है कि जो लोग महीने में 21 और इससे अधिक बार सेक्स करते हैं उन्हें कैंसर का खतरा काफी कम होता है. खासकर पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर.
* अच्छी नींद के लिए सेक्स करना बहुत जरूरी है आमतौर पर सेक्स करने के बाद अच्छी और गहरी नींद आती है.
सेक्स का सबसे बड़ा फायदा है कि यह हार्मोन और अन्य कम्पाउंड रिलीज करता है, जिसकी वजह से संक्रमण कम होता है और यह शरीर की प्रतिरक्षा को भी बढ़ावा देता है. जिसकी वजह से संक्रमण को रोकने में मदद मिलती है. वहीं, रोजाना सेक्स करने से आपकी जिन्दगी लंबी होती है.
आपको सेक्स से जुड़ी ऐसी बात इस स्टोरी में बताने वाले हैं. जिससे आपको अद्भुत स्वास्थ्य लाभ के बारे में मालूम होगा. जब आप सेक्स करते हो- महिला हो या फिर पुरुष, दोनों की ही भावनाएं चरम पर होती हैं और भावनात्मक लाभ की भी प्राप्ति होती है. हाल ही में सेक्स यानी की संभोग को लेकर एक अध्ययन किया गया था जिससे पता चला कि सेक्स के दौरान हमारा शरीर कुछ प्रकार के केमिकल कंपाउंड दिमाग में छोड़ता है, जिसकी वजह से हमारा शरीर रिलैक्स फील करता है.
स्रोत- google.com.

Post a Comment

0 Comments