गर्मियों में वियाग्रा जैसी परफॉर्मेंस देगा यह फल, सेवन करें फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, असमय खानपान, बढ़ते तनाव आदि के कारण ज्यादातर पुरुषों में सेक्स के दौरान परफॉर्मेंस में कमी होती जा रही है. ऐसे में ज्यादातर पुरुष परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए वियाग्रा का सेवन करते हैं. जिसका लगातार सेवन करना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. ऐसे में यदि कुछ घरेलू चीजों और फलों का सेवन किया जाए तो ज्यादा बेहतर होगा.
गर्मियों में वियाग्रा जैसी परफॉर्मेंस देगा यह फल, सेवन करें फिर देखें कमाल
यदि आप पर वियाग्रा का सेवन करते हैं तो इसकी जगह आप प्रतिदिन तरबूज का सेवन कर वियाग्रा जैसी परफॉर्मेंस पा सकते हैं. नपुंसकता से परेशान पुरूषों के लिए भी तरबूज काफी फायदेमंद होता है. तरबूज न सिर्फ सेक्स इच्छा को बढ़ाता है बल्कि सेक्स पावर को बढ़ाने में भी बेहद लाभदायक होता है.
गर्मियों में वियाग्रा जैसी परफॉर्मेंस देगा यह फल, सेवन करें फिर देखें कमाल
इसके अलावे तरबूज के सेवन से कई स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं.
* तरबूज कई गुणों से युक्त फल है. इसके सेवन से पानी की कमी दूर हो जाती है क्योंकि इसमें पानी की मात्रा अधिक होती है.
* तरबूज खाने से ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है.
* प्रतिदिन तरबूज के सेवन से कैंसर, डायबिटीज और दिल की बीमारियों से बचाव किया जा सकता है.
* तरबूज में मौजूद beta-carotene दिल के रोग होने की आशंका को कम कर देता है.
* ताजा तरबूज का गूदा लें और इसे अपने चेहरे पर धीरे-धीरे रगड़ें थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. चेहरे का रंग निखर जाएगा और ब्लैक हेड्स कम होने लगेंगे.
* तरबूज में beta-carotene और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं. इसके नियमित सेवन से शरीर हमेशा जवान होता है और त्वचा चमकदार बनी रहती है.
* यह हमारी त्वचा पर सूर्य की घातक यूवी किरणों का असर को भी कम कर देता है और प्रदूषण का असर को समाप्त करता है.
* तरबूज में फोलिक एसिड पाया जाता है. फोलिक एसिड के कारण हमारे बालों को मजबूती मिलती है और बालों का गिरना कम होता है. दूसरी ओर तरबूज के सेवन से हमारी त्वचा को पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी युक्त तरल पदार्थ मिलते हैं और हमारी त्वचा का रंग निखरने लगता है.
* हड्डियों और दातों के लिए भी तरबूज का सेवन पर्याप्त पोषण देता है क्योंकि तरबूज में आयरन मैग्नीशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम और आयोडीन होता है. नियमित रूप से तरबूज का सेवन करने वालों की हड्डियां ज्यादा मजबूत होती है और उनके दांत भी अधिक उम्र तक बरकरार रहते हैं.
* तरबूज कैंसर की काट भी है, इसके सेवन से ब्रेस्ट कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर, पेट और फेफड़ों के कैंसर होने की संभावना की कम करती है और कैंसर के रोगियों के लिए यह काफी लाभदायक होता है.
* तरबूज के बीजों को थोड़े से पानी में डालकर उबालें. अब इस पानी को चाय की तरह प्रतिदिन पीने से ब्लड शुगर नियंत्रण में रहता है.
* तरबूज के बीजों को चबाकर खाएं या फिर इसके तेल का इस्तेमाल करें, दोनों ही रूपों में फायदेमंद है. इसमें आयरन, पोटेशियम और विटामिन मौजूद होते हैं जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. त्वचा और बालों के लिए भी यह काफी फायदेमंद होता है.
गर्मियों में वियाग्रा जैसी परफॉर्मेंस देगा यह फल, सेवन करें फिर देखें कमाल
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें और स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां रोजाना पाने के लिए इस चैनल को अवश्य फॉलो कर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments