बहुत सारा सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में जरुर रखें यह चीज, घर के मुखिया की बढ़ जाती है उम्र

वास्तु शास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि उसके पास बहुत सारा धन हो. सुख समृद्धि बना रहे और इसके लिए हर संभव प्रयास भी इन्सान करता है. लेकिन अगर घर में कोई वास्तु दोष हो तो लाख प्रयास के बाद भी इन्सान को सफलता नही मिल पाती है ऐसे में आज हम एक चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर में रखा जाय तो सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.
बहुत सारा सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में जरुर रखें यह चीज, घर के मुखिया की बढ़ जाती है उम्र
तो चलिए जानते हैं उस चीज के बारे में-
चाइनीज माइथालॉजी हो या फिर भारतीय वास्‍तु शास्त्र, कछुआ को हमेशा ही बहुत् इंपॉर्टेंट सिंबल माना गया है. यही कारण है कि वास्‍तु और फेंगशुई में कछुए की खास जगह है और फेंगशुई के ज्यादातर सिंबल्स में कछुआ मिलता ही है. माना जाता है कि अगर इसे घर में सही दिशा में और सही जगह पर रखा जाए तो घर में सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.
कछुआ नॉर्थ सेक्टर को रूल करता है, इसलिए इसे हमेशा उत्‍तर दिशा में ही रखा जाना चाहिए ताकि आपको इसके मैक्सिमम लाभ मिल सकें. फेंगशुई इस बात् पर भरोसा करता है कि एक सिंबल के तौर पर कछुआ घर में बहुत् सुख-समृद्धि लाता है.
बहुत सारा सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में जरुर रखें यह चीज, घर के मुखिया की बढ़ जाती है उम्र
वहीं अगर आप अपने घर में एक हेल्दी, जिंदा कछुआ रखते हैं तो यह और भी अधिक शुभ माना जाता है. इसे रखने से घर के मुखिया की आयु लंबी होती है. कहा जाता है कि इसके रहने से पूरा परिवार सुरक्षित रहता है और यह घर में धन और समृद्धि लाता है.
ये होता है ड्रैगन टॉरटॉइज-
* यह सिंबल आपको असर दुकानों या घर पर दिख जाएगा. इस कछुए में बॉडी तो कछुए की होती है, लेकिन इसका सिर ड्रैगन का होता है. फेंगशुई में ड्रैगन टॉरटॉइज जेनरेशंस तक के लिए एक सुरक्षा कवच की तरह प्रयोग किया जाता है जो घर में बहुत् सारा भाग्‍य भी लाता है. ये रहे वो सभी डायरेक्‍शन जहां रहने से आपको अलग-अलग फायदे हो सकते हैं.
* अगर आप इसे अपने घर या ऑफिस की एंट्रेंस पर रखते हैं तो यह आपकी फैमिली में शांति लाएगा क्योंकि ड्रैगन को रक्षक माना जाता है. अगर इन्हें फ्रंट डोर पर रखते हैं तो यह निगेटिव एनर्जी को घर में आने से रोकते हैं. ड्रैगन टॉरटॉइज को पूर्व दिशा में रखने से घर के सभी सदस्य की एक-दूसरे से बॉन्डिंग मजबूत होती है.
* यह अच्छी सेहत को भी प्रमोट करता है. इसे दक्षिण-पूर्व यानि साउथ-ईस्ट में रखने से आपको फाइनेंशियल लाभ होते हैं. अगर इसे नॉर्थ सेक्टर में रखा जाए तो यह परिवार के मुखिया का प्रभाव बढ़ाता है.

Post a Comment

0 Comments