शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का तड़का लगाने के लिए प्रतिदिन करना चाहिए इन चीजों का सेवन

कल्याण आयुर्वेद- शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का एक अहम रोल होता है. जिसे नकारा नहीं जा सकता. लेकिन एक समय ऐसा आता है जब कपल्स के बीच प्यार खत्म होने लगता है और उन में झगड़े शुरू हो जाते हैं. लेकिन ऐसा इसलिए होता है कि महिला हो या पुरुष दोनों में ही सेक्स पावर की कमी होने लगती है और सेक्स इच्छा कम होने लगती है. ऐसे में दोनों की बीच दूरियां बनने लगती है.
शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का तड़का लगाने के लिए प्रतिदिन करना चाहिए इन चीजों का सेवन
लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे. जिसका सेवन प्रतिदिन किया जाए तो यह शादीशुदा जिंदगी में रोमांस को बरकरार रखने में आपकी मदद कर सकता है.
चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में-
केले का सेवन-
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केले में पोटेशियम और विटामिन बी6 प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. केले के यह तत्व लव हार्मोन की शक्ति को बढ़ाने का काम करते हैं. इसलिए नियमित केले का सेवन करना चाहिए.
रेड मीट-
रेड मीट में एल- कार्निटिन नामक बेहद ही प्रभावित तत्व पाया जाता है. यह पुरुषों के टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने का काम करता है जिससे सेक्स पावर में बढ़ोतरी होती है.
चॉकलेट-
चॉकलेट में फिनलेथैलामीन तत्व पाया जाता है जिसके इस्तेमाल से मूड बेहतर बनता है और वैवाहिक संबंधों में मधुरता आती है.
लहसुन-
लहसुन का सेवन करने से गुप्त अंगों तक ब्लड सर्कुलेशन बेहतर तरीके से होता है. इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी बेहतर होती है लहसुन में कामोद्दीपक गुण होते हैं जो सेक्स इच्छा में बढ़ोतरी करते हैं.
पालक-
पालक की पत्तियों में आयरन प्रचुर मात्रा में होता है जो कि ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने और शरीर में ताकत देने का काम करता है. अगर शरीर में ताकत हो तो सेक्स इच्छा में बढ़ोतरी होती है.
अनार का जूस-
अनार का सेवन करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके सेवन से शरीर में खून की मात्रा में बढ़ोतरी होती है तो वहीं इसके सेवन से गुप्त अंगों तक सही तरीके से खून पहुंचता है जो सेक्स की इच्छा को जागृत करता है.
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें और स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां रोजाना पाने के लिए इस चैनल को अवश्य फॉलो कर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments