सुबह उठते ही पति-पत्नी को जरूर करना चाहिए ये काम, खुल जाएगी किस्मत

सुबह उठते ही पति-पत्नी को जरूर करना चाहिए ये काम, खुल जाएगी किस्मत
पति- पत्नी का रिश्ता सबसे खास और प्यारा रिश्ता होता है. इन दोनों के बीच जब तक प्यार बना रहता है. उनका परिवार खुशहाल चलता रहता है.
हिंदू शास्त्रों में सुबह उठकर क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए इसके बारे में बताया जाता है. ऐसे में आज हम महिलाओं को यह बताने जा रहे हैं कि सुबह उठकर क्या करना चाहिए जिससे उनकी किस्मत खुल जाए. घर में खुशहाली बनी रहे, महिलाओं को सुबह के समय उठकर कुछ काम करने की सलाह दी जाती है और ऐसा करने पर वह अपना और अपने परिवार का ध्यान अच्छे से रख सकती है.
चलिए जानते हैं क्या करें क्या नहीं?
1 .सुबह उठकर पति- पत्नी दोनों को ही योगा करना चाहिए. योगा करने से शरीर स्वस्थ रहता है तो वही योगा के बाद पति- पत्नी को थोड़ा सा रोमांस जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से उनका प्यार बढ़ता है.
2 .सुबह उठते ही महिला व पुरुष दोनों को पानी जरूर पीना चाहिए क्योंकि सुबह उठते ही अक्सर लोग चाय पीते हैं और चाय हमें कई बीमारियों का शिकार बना देता है. लेकिन चाय से पहले एक गिलास पानी पी लेते हैं तो इससे चाय के असर को कम कर देता है. साथ ही पानी पीने से पेट भी अच्छी तरह से साफ रहता है. पाचन क्रिया अच्छी रहती है.
3 .सुबह सुबह स्नान करना सभी के लिए फायदेमंद होता है. महिलाओं की बात करें तो उनके लिए विशेष जरूरी होता है क्योंकि हमारे यहां यह पुरानी परंपरा चली आ रही है कि महिलाओं को सुबह उठते ही नहा- धोकर रसोई में जाना चाहिए. कहा जाता है की पवित्रता से बनी हुई भोजन सेहत के लिए काफी लाभदायक होता है.
4 .अपने घर में एक तुलसी का पौधा जरूर लगाएं और सुबह उठकर पूजा करें. इससे देवी देवताओं की कृपा बनी रहती है.
5 .सुबह उठकर म्यूजिक सुनना है मूड को अच्छा कर सकता है. वही सुबह गाने सुनने से डिप्रेशन की समस्या खत्म हो जाती है.
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें और स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां रोजाना पाने के लिए इस चैनल को अवश्य फॉलो कर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments