घर में इस जगह पर रखें कछुआ, होगी पैसों की बरसात

वास्तु शास्त्र- पुराने जमाने से कछुआ का काफी जिक्र होता आया है. धार्मिक रूप से कछुआ को भाग्यशाली माना जाता है. वास्तु शास्त्र में कछुए के बारे में कई गुण बताए गए हैं. चाहे जीवित कछुआ हो या फिर कोई कछुए की तस्वीर. यह आपको कई परेशानियों से बचाता है.
माना जाता है कि घर में कछुए को रखना शुभ होता है. सभी काम शुभ होते हैं. यदि घर में पैसों की तंगी हो गई है या पैसों का आगमन में कठिनाइयां हो रही है तो आप भी कछुए के आसान उपाय को आजमाकर कछुआ का लाभ उठा सकते हैं. यह बहुत ही सरल उपाय है इसे हर कोई आसानी से कर सकता है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वास्तुशास्त्र और फेंगशुई के अनुसार कछुए को घर या ऑफिस में रखने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं. इस नियम के अनुसार इस को घर या ऑफिस में रखने की कुछ खास जगह भी बताई गई है. इन जगहों पर कछुआ रखने से सौभाग्य की प्राप्ति की जा सकती है.
कहा जाता है कि कछुए को घर में रखते ही आपके लिए कामयाबी के सारे रास्ते खुल जाते हैं. इसके साथ-साथ आपके घर में धन दौलत से खजाने की भरने लग जाते हैं. कछुओं को अपने दफ्तर या घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए. कछुए को आपके सोने वाले कमरे में कभी नहीं रखना चाहिए.
वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुआ बहुत ही प्रभावशाली होता है. जिससे आपके वास्तुदोष तक किए जा सकते हैं. व्यापार पढ़ाई या फिर किसी भी प्रकार की कोई धन संबंधी समस्या यह सारी समस्याएं कछुआ रखने से हो जाती है. 

Post a Comment

0 Comments