इस फल के सेवन से बढ़ जाएगी यौन क्षमता, महिलाओं को जरूर करना चाहिए सेवन

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी बढ़ते तनाव तो वही गलत आदतें जैसे- गुटखा, पान, सिगरेट, शराब इत्यादि का सेवन करना आदि के कारण ज्यादातर पुरुष एवं महिलाएं यौन क्षमता की कमजोरी से परेशान रहते हैं.
इस फल के सेवन से बढ़ जाएगी यौन क्षमता, महिलाओं को जरूर करना चाहिए सेवन
ऐसे में यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए लोग कई तरह की सेक्स वर्धक दवा का सेवन करते हैं जो सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. ऐसे में यदि घरेलू उपायों का इस्तेमाल किया जाए और कुछ फलों का सेवन किया जाए तो यौन कमजोरी दूर करने में मदद मिलती है.
आज हम आपको एक ऐसे ही फल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन कर महिला हो या पुरुष अपनी यौन क्षमता को बढ़ा सकते हैं.
हम जिस फल के बारे में बताने जा रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सेब है. इससे सिर्फ पुरुषों की ही नहीं बल्कि महिलाओं के भी यौन क्षमता में बढ़ोतरी होती है.
इस फल के सेवन से बढ़ जाएगी यौन क्षमता, महिलाओं को जरूर करना चाहिए सेवन
हाल ही में हुए एक सर्वे में सामने आया है कि सेब के सेवन से महिलाओं में कामुकता बढ़ती है. सर्वे की मानें तो प्रतिदिन सेब का सेवन करना महिला व पुरुष दोनों को ही यौन संबंध के प्रति इच्छा को जागृत करता है क्योंकि सेब में पॉलिफिनॉल्स और एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो जननांगों में रक्त प्रवाह को बढ़ा देते हैं. इससे महिला व पुरुषों में सेक्स के प्रति रुचि बढ़ती है.
अध्ययन से जुड़े शोधकर्ताओं ने इटली में 18 से 43 साल तक की उम्र के 731 स्वस्थ महिलाओं का मत लिया. इस अध्ययन में महिलाओं ने महिला एवं फंक्शन सूचकांक को भरा जिसमें यौन फंक्शन, संभोग, लुब्रिकेशन और समग्र, यौन संतुष्टि के बारे में सवाल थे. शोधकर्ताओं को अध्ययन से पता चला कि जो महिलाएं प्रतिदिन एक या दो सेब खाती है. उनका लुब्रिकेशन और ओवरऑल सेक्सुअल फंक्शन बेहतर है. सेब में फलोराजिन भी होता है जो एक आम फीटे स्ट्रोजन होता है. यह संगठनात्मक रूप से एस्ट्राडियोल की ही तरह है. एस्ट्राडियोल एक महिला सेक्स हार्मोन है जो कामुकता को बढ़ाने के लिए जाना जाता है.

Post a Comment

0 Comments