पथरी का रामबाण इलाज है यह पौधा, सेवन करते ही खत्म होने लगती है पथरी

पथरी का रामबाण इलाज है यह पौधा, सेवन करते ही खत्म होने लगती है पथरी
कल्याण आयुर्वेद- पथरी होने के कई कारण हो सकते हैं. जैसे पानी का कम पीना, आयरन से भरी चीजों का अधिक सेवन करना, इसके कारण भी पथरी की समस्या हो सकती है. पथरी को खत्म करने के लिए लोग सर्जरी भी करवाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप पथरी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से पथरी आसानी से निकल जाती है.
पथरी का रामबाण इलाज है यह पौधा, सेवन करते ही खत्म होने लगती है पथरी
हम जिस पौधे के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है पत्थरचट्टा. पत्थरचट्टा के प्रयोग से पथरी आसानी से निकल जाती है. इसके अलावा महिलाओं में वाइट डिस्चार्ज, पेशाब में जलन व पुरुषों में प्रोस्टेट की समस्या को भी दूर करने में यह काफी लाभकारी होता है. इसके सेवन से 10- 15 एमएम तक की पथरी पेशाब के जरिए बाहर निकल जाती है.
कैसे करें प्रयोग-
पत्थरचट्टा के 4-5 पत्ते को एक गिलास पानी में पीसकर प्रतिदिन सुबह-शाम पीना चाहिए. इसका लगभग 1 से 2 महीने तक लगातार सेवन करने से पथरी की समस्या से छुटकारा मिल जाती है और इसमें सबसे खास बात यह होता है कि जब पथरी की समस्या एक बार दूर हो जाती है तो दुबारा होने की संभावना काफी कम हो जाती है. यदि आप भी पथरी की समस्या से परेशान है तो एक बार इसका प्रयोग अवश्य करके देखें निश्चय ही लाभ होगा.
Note- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है प्रयोग से पहले आप किसी जानकार डॉक्टर की सलाह जरूर लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments