मर्द सिर्फ 21 दिन तक पिएं अखरोट वाला दूध, फायदे जानकर चौंक जायेंगे

कल्याण आयुर्वेद- दूध पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. दूध संपूर्ण आहार है दूध का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है क्योंकि दूध पीने से हमें ऊर्जा मिलती है. अगर आप मर्द हैं तो आपको भूल कर भी दूध का गिलास नहीं छोड़ना चाहिए. इसके पीछे एक कारण और है वह यह है कि इसे पीने से मांस पेशियां और हड्डियां काफी मजबूत होती है.
मर्द सिर्फ 21 दिन तक पिएं अखरोट वाला दूध, फायदे जानकर चौंक जायेंगे
दूध में मौजूद प्रोटीन बॉडी में आसानी से ऑब्जर्व हो जाता है लेकिन यदि दूध के साथ अखरोट मिला दिया जाए तो इसकी ताकत कई गुना अधिक हो जाती है. आप चाहे तो दूध में अखरोट का पाउडर या पेस्ट बनाकर मिला सकते हैं. पुरुषों के लिए अखरोट वाला दूध पीना काफी लाभदायक होता है. अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पिने से पुरुषों की कमजोरी दूर होती है.
इस स्वाद और सेहत से भरी दूध को पीने से पुरुषों की स्पर्म क्वालिटी ठीक होती है. हाल ही में एक अध्ययन के दौरान जिन पुरुषों को 12 सप्ताह तक लगातार अखरोट खाने को दिया गया उनके शुक्राणुओं का आकार, गति और उसकी आयु में बढ़ोतरी देखी गई. तो जब आपको इतने सारे फायदे मिल रहे हैं तो दूध छोड़ना समझदारी की बात नहीं होगी.
कैसे तैयार करें अखरोट वाला दूध-
दूध बनाने के एक रात पहले अखरोट को पानी में भिगो दीजिये. सुबह इसको पीसकर दूध में मिला लीजिए. दूध को अच्छी तरह से उबालिए और फिर गैस बंद कर दीजिए. बाद में इसे गुनगुना करके इसमें शहद मिलाएं और पी लीजिए.
अखरोट वाला दूध पीने के फायदे-
यह सुपरफूड खनिजों में बहुत ही समृद्ध है जैसे कि इसमें मैग्नीज, तांबा, मैग्नीशियम और फास्फोरस होता है. साथ ही इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो मुख्य रूप से मछली में पाए जाते हैं. इस दूध को पीने से इनफर्टिलिटी से संबंधित समस्याएं दूर हो जाती है.
अखरोट बेहद ही स्वस्थ होते हैं और कई एंटीऑक्सीडेंट से भरे होते हैं. इसमें ढेर सारे फाइटोन्यूट्रिएंट्स होते हैं जो कि एंटीऑक्सीडेंट के रूप में पाए जाते हैं और कैंसर जैसी बीमारी को पैदा होने से रोकते हैं.

Post a Comment

0 Comments