शादी की पहली रात क्यों दिया जाता है पीने को दूध ? जानकर चौंक जाएंगे

कल्याण आयुर्वेद- आयुर्वेद में आम जीवन से जुड़े कई समस्याओं का निदान बताया गया है. इसमें वैवाहिक जीवन के भी समाधान आयुर्वेद में दूध पीने के बारे में बताएं गए हैं. खासतौर पर शादी की पहली रात दूध पीना बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है. अक्सर आपने सुना भी होगा की शादी वाली रात दूल्हा-दुल्हन को दूध का गिलास पीने के लिए दिया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है?

जैसा कि आपको मालूम होगा कि दूध को संपूर्ण आहार माना गया है. खासकर उन लोगों के लिए जो किसी भी तरह की शारीरिक कमजोरी से जूझ रहे हैं. दूध का सेवन करना फायदेमंद माना जाता है. वही दूध पीने से सेक्स पावर भी बढ़ती है. शादीशुदा पुरुष अगर कमजोर महसूस करते हैं या जो कपल शादी के बाद ठीक से संबंध नहीं बना पा रहे हैं उनके लिए काली मिर्च वाला दूध काफी कारगर बताया गया है. काली मिर्च वाला दूध शरीर में चुस्ती- फुर्ती लाने के साथ ही इंफेक्शन आदि से भी बचा कर रखता है. इसके सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी मजबूत होती है.
क्यों दी जाती है शादी वाली रात दूध पीने को-
शादी वाली पहली रात कपल्स के बीच खुशनुमा हो इसलिए उन्हें किसी तरह की कमजोरी ना हो और भरपूर सेक्स का आनंद ले सके इसलिए सदियों से यह नियम चला आ रहा है क्योंकि कपल्स के बीच पहली रात को ही सेक्स का भरपूर आनंद प्राप्त हो.
सेक्स पावर बढ़ाने के लिए ऐसे तैयार करें स्पेशल दूध-
एक गिलास दूध को हल्की आंच पर गर्म करें और इसमें पहले से ही पीसी हुई चौथाई चम्मच काली मिर्च डाल दें अगर आपको इसका स्वाद ज्यादा तीखा लगता है तो काली मिर्च की मात्रा को कम किया जा सकता है. इसके अलावा कुछ बादाम भी इस दूध में मिला सकते हैं बादाम मिलाने के लिए हल्के गर्म पानी में इनको भिगोए और छिलका उतारकर पीसकर दूध में मिला लें.
रात के समय दूध पीने से होगा फायदा-
हल्का गर्म दूध रात के समय पीने से दिन भर की थकान और तनाव दूर हो जाती है. वही काली मिर्च को इसके अरोमा की वजह से सेक्स पावर भी मजबूत करने वाला माना जाता है. बादाम भी शरीर में रक्त संचार बढ़ाने वाले बताए जाते हैं. इसलिए शादीशुदा कपल्स को दूध पीना और अधिक फायदेमंद होता है.

Post a Comment

0 Comments