फौरन ताकत पाने के लिए करें इन चीजों का सेवन, फिर देखिए कमाल

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव आदि के कारण ज्यादातर लोग कमजोरी महसूस करते हैं.
फौरन ताकत पाने के लिए करें इन चीजों का सेवन, फिर देखिए कमाल
लेकिन यदि लव पार्टनर के साथ या पत्नी के साथ रोमांस करना हो या बच्चों के साथ खेलने के लिए इंस्टेंट एनर्जी चाहिए तो यह टिप्स आपके काम आ सकते हैं.
आंवला-
आंवले में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी होता है और विटामिन सी से सेरोटोनिन रसायन पैदा करता है. इससे अच्छी नींद आती है और भावनाएं सकारात्मक होती है. आंवले के चूर्ण में मिश्री पीसकर मिला लें. सोने से पहले एक चम्मच पाउडर का सेवन करें. इसके बाद थोड़ा सा पानी पिए. इससे आपको तुरंत एनर्जी मिलेगी.
केला-
केले को पुरुष की शक्ति बढ़ाने वाला फल माना जाता है. अगर प्रतिदिन एक गिलास दूध के साथ एक केला खाएंगे तो खुद भी कभी कमजोर नहीं पाएंगे.
हरी सब्जियां-
हरी सब्जियों में फोलिक एसिड प्रचुर मात्रा में होता है. जिससे तनाव तुरंत दूर होता है.
शहद-
शारीरिक व मानसिक थकान या उदासी हो तो एक कप गर्म पानी में दो चम्मच शहद घोलकर पीए. यह आपकी मूड को बदल देगा. लेकिन डायबिटीज हो तो इससे दूर रहें.
सूखे मेवे-
फ़ौरन एनर्जी चाहते हैं तो कुछ काजू खा लें. इसके अलावा फोलिक एसिड, बादाम भी दिमाग को शांति प्रदान करता है.
सेब-
सेब का हमारे मूड पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. जिन्हें बहुत गुस्सा आता है या जो हर बात पर उतावले रहते हैं उन्हें प्रतिदिन एक सेब का सेवन करना चाहिए.
अश्वगंधा-
अश्वगंधा की जड़ का चूर्ण नियमित सेवन करने से चक्कर आने व अनिद्रा जैसे विकार दूर होते हैं. इसके सेवन से मर्दाना ताकत में भी बढ़ोतरी होती है.

Post a Comment

0 Comments