सुबह उठते ही ढूंढते हैं अपना फ़ोन, तो हो जाएँ सावधान

दोस्तों, अधिकतर लोगों की यह आदत होती है, कि वह सुबह उठते ही सबसे पहले अपना फोन ढूंढते हैं और फोन यूज करने लगते हैं. यदि आपको भी ऐसी ही आदत है, तो आज के इस पोस्ट में हम आपको इस विषय में कुछ जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं. इसलिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.
सुबह उठते ही ढूंढते हैं अपना फ़ोन, तो हो जाएँ सावधान  
तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.दोस्तों, फोन का इस्तेमाल ज्यादा करने से दिल और दिमाग दोनों में ही अलग अलग चीज घूमने लगती हैं, इससे आपको अभी गुस्सा चिड़चिड़ापन जैसी समस्या हो सकती है. यदि आप सुबह उठते ही फोन का यूज करते हैं, तो इससे आपको दिन भर घबराहट जैसी समस्या भी हो सकती है.

2.वैसे तो सभी फोन यूज करते हैं, जिससे उनकी आंखों पर काफी असर पड़ता है. लेकिन सुबह-सुबह हमें अपनी आंखों का और अच्छे से ख्याल रखना चाहिए. जबकि कुछ लोग सुबह उठते ही फोन चलाते हैं. इससे उनके आंख पर गहरा असर पड़ता है और आंखों की रोशनी जाने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है. साथ ही अगर आप दिन भर फोन चलाते हैं, तो आपको एक ही जगह बैठे-बैठे आपको मोटापे की समस्या भी हो सकती है.
सुबह उठते ही ढूंढते हैं अपना फ़ोन, तो हो जाएँ सावधान  
3.जो लोग सुबह उठते ही फोन चेक करते हैं और देखते हैं कि कल क्या किया था और आज क्या करना है, तो ऐसे लोगों में डर भी पैदा हो जाता है. ऐसे लोग स्ट्रेस में चले जाते हैं. इसके अलावा ऐसे लोगों को कमजोरी और तनाव महसूस होने लगता है.

4.यह तो हम सभी जानते हैं, कि आज के जमाने में हर किसी को फोन की बहुत ज्यादा जरूरत है और होनी भी चाहिए. लेकिन जरूरी नहीं है कि फोन से आई हर खबर अच्छी और आपके लिए फायदेमंद हो. इसलिए सुबह उठते ही फोन देखने की आदत को जरूर बदल ले.
सुबह उठते ही ढूंढते हैं अपना फ़ोन, तो हो जाएँ सावधान  

Post a Comment

0 Comments