भाग्यशाली औरतों की होती है ये 10 निशानियां, पति के साथ-साथ फैमिली को भी रखती है खुश

दोस्तों, हर इंसान के शारीरिक लक्षण भी विभिन्न होते हैं. उसी प्रकार गुण भी अलग-अलग होते हैं. सभी लड़के चाहते हैं कि जिससे उनकी शादी हो वह औरत भाग्यशाली हो तथा उनके कुल का नाम रोशन करें. लेकिन किसी लड़की को देखकर यह पता नहीं लगाया जा सकता, क्योंकि सुंदर दिखने वाली लड़कियां कभी-कभी गलत भी निकल जाती है. आज के इस पोस्ट में हम आप को भाग्यशाली औरतों की 10 निशानियां बताएंगे.
भाग्यशाली औरतों की होती है ये 10 निशानियां, पति के साथ-साथ फैमिली को भी रखती है खुश
तो आइए जानते हैं उन 10 निशानियां के बारे में -

1.दोस्तों, कहा जाता है, कि जिन लड़कियों की आंखें बड़ी-बड़ी हिरनी के समान होती है. ऐसी महिलाएं स्वभाव में काफी चंचल रहती हैं और अपने आसपास खुशहाल वातावरण बनाए रखती हैं तथा जिंदगी भर सुख प्राप्त करती हैं.

2.दोस्तों, जिन लड़कियों की जीभ लाल और कोमल होती है. ऐसी लड़कियां जीवन में हर सुख प्राप्त करते हैं. इनका भाग्य इन्हीं तक सीमित नहीं रहता बल्कि इनकी वजह से इनके परिवार को भी हर सुख प्राप्त होता है.

3.दोस्तों, ऐसी कम ही लड़कियां होती हैं, जिनकी नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है. मगर जो भी ऐसी लड़कियां होती है, वह बहुत लकी होती हैं, ऐसी लड़कियां या महिलाएं सभी सुखों को प्राप्त करती हैं और यह तिल का निशान धन-संपत्ति तथा खुशहाल जीवन की निशानी मानी जाती है.

4.कुछ लड़कियों के पैर के तलवे काफी कोमल होते हैं, वहीं कुछ के तलवे पर कमल चक्र शंख का निशान बना रहता है. ऐसी लड़कियों को बहुत लकी माना जाता है. ऐसे तलवे वाली महिलाओं या इनके पति उच्चाधिकारी बड़ा व्यापारी या बड़ा राजनेता होते हैं.

5.कहा जाता है कि जिन लड़कियों या महिलाओं के पैरों के तलवे में गड्ढा नहीं होता. यानी वह बिल्कुल फ्लैट होता है. वह काफी भाग्यशाली होती है. इसके अलावा ऐसे पैरों वाली महिलाएं खुले विचारों की होती है, जो अपनी लाइफ में कुछ कुछ करने की ठानती है तो उसे करके ही रहते हैं.

6.दोस्तों, जिन महिलाओं की एड़ियां सर्पाकार तथा पैर में त्रिकोण का चिन्ह बना होता है. ऐसी महिलाएं बहुत ही किस्मत वाली होती है. दरअसल त्रिकोण का चिन्ह चतुराई की ओर इशारा करता है, जो अपनी बुद्धि और समझदारी से अपने घर परिवार को खुशहाल रखती हैं.

7.माना जाता है, कि जिन औरतों के पैर का अंगूठा उठा हुआ गोल और लालिमा होता है. वह अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होती हैं, ऐसी महिलाएं हमेशा पति और परिवार के प्रति समर्पित होने वाली रहती है.

8.दोस्तों, जिस महिला के पैरों की एड़ियां गोलाकार और कोमल हो वह सारी उम्र सुख सुविधाएं होती है. इनके इसके गुण के कारण ही परिवार को भी बहुत लाभ होता है, क्योंकि उनका परिवार भी खुश रहता है.

9.जिन महिलाओं की नाभि बड़ी और गहरी होती है, वह भी बहुत शुभ मानी जाती है. शास्त्रों के अनुसार जिनकी नाभी बड़ी गहरी और दाएं और मुड़ी होती है, तो ऐसी औरत धनसुख और संतान से संपन्न होती है.

10.इसके अलावा जिन महिलाओं की भुजाएं यानी बाजू लंबी लचीली और सीधी होती है. यह उनके लिए बहुत शुभ माना जाता है. दरअसल ऐसी महिलाओं को पति का प्यार भरपूर मिलता है. जबकि मोटी भुजा वाली महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments