2 रूपये की इन पत्तियों से होता है, इन बीमारियों का खात्मा

दोस्तों, आपको कहीं भी 2 रुपये में पान की पत्तियां मिल जाएंगी. आम की पत्तियों का इस्तेमाल कई चीजों में किया जाता है. इसका इस्तेमाल पूजा में भी किया जाता है. इसके अलावा लोग इसका पान भी खाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है, कि पान की पत्तियां कुछ बिमारियों का जड़ से खात्मा कर सकती हैं.
2 रूपये की इन पत्तियों से होता है, इन बीमारियों का खात्मा 
तो आइये जानते हैं विस्तार से -

दोस्तों, यदि आपको कब्ज की समस्या है, तो आपके लिए पान की पत्तियां बहुत फायदेमंद है. यदि आप पान के पत्ते चबाएंगे, तो इससे यह समस्या दूर हो जाएगी. यदि आपको कब्ज की समस्या है, तो आप पान के पत्ते चबाएं. रोजाना ऐसा करने से इस समस्या से छुटकारा मिलेगा.

दोस्तों, यदि आपको खांसी हो जाये तो इसके लिए भी पान के पत्ते फायदेमंद होते हैं. यदि आपको खांसी है तो तीन गिलास पानी लें और उसमें 10 से 15 पान की पत्तियां उबाल लें. जब तक पानी एक तिहाई ना बचे. तब तक उबालें. उसके बाद इसे पीने इससे खांसी दूर हो जाएगी.

दोस्तों, यदि आप पान के पत्ते को चलाते हैं, तो इससे मुंह में सलाइवा बनता है, जो पाचन क्रिया में मदद करता है. इससे आप का पाचन तंत्र मजबूत होता है और पेट की समस्याएं दूर हो जाती हैं.

यदि आपके शरीर से बदबू आती है, तो इसके कुछ पत्तियों को दो कप पानी में उबाल लें. जब तक पानी एक ग्लास न रह जाये. उसके बाद दोपहर में इसे पी लें. इससे शरीर की बदबू दूर होती है.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद. 

Post a Comment

0 Comments