शारीरिक संबंध से ठीक पहले भूलकर भी महिलाएं न करें ये 5 काम, मजा हो जाएगा किरकिरा

कल्याण आयुर्वेद- शारीरिक संबंध को लेकर लोगों में अक्सर जानकारी का अभाव होता है. खासकर महिलाओं को. कुछ ऐसी बातें भी होती है जिनका सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ता है. लेकिन इंसान को पता नहीं होता है. सेक्स लाइव एक दिन की तो होती नहीं है. इसे लेकर हर किसी को सतर्क रहना चाहिए. छोटे-छोटे ऐसे काम होते हैं कि उस सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देते हैं और आपका मजा किरकिरा हो जाता है. महिलाओं को सेक्स को लेकर हमेशा सतर्क रहने की जरूरत होती है. अगर महिलाएं कुछ सतर्कता रखें तो उनकी सेक्स लाइफ बेहतर हो सकती है.
शारीरिक संबंध से ठीक पहले भूलकर भी महिलाएं न करें ये 5 काम, मजा हो जाएगा किरकिरा
महिलाएं शारीरिक संबंध से पहले न करें ये 5 काम-
1 .पानी या ड्रिंक्स का न करें अधिक सेवन-
एक गिलास वाइन पीने पर कई लोगों का मूड शारीरिक संबंध के लिए और भी तैयार हो जाता है. लेकिन बहुत ज्यादा तरल पीने से संभोग किया कि उत्तेजना में कमी आती है. खासतौर पर जब ज्यादा शराब पीते हैं. इससे रक्त वाहिकाएं फैल जाती है और चरम प्राप्ति में बाधा उत्पन्न होती है.
2 .न करें भर पेट भोजन-
शारीरिक संबंध से ठीक पहले बहुत ज्यादा खाने से आप ज्यादा नींद महसूस करते हैं और समय से पहले ही सो जाते हैं. ज्यादा खाने पर पाचन प्रक्रिया में इंसुलिन ज्यादा रिलीज होती है और दिमाग में सरोटोनिन और मेलाटोनिन बढ़ जाते हैं जो कि जो कि नींद आने का कारण बनते हैं और आप सो जाते हैं.
3 .न करें एंटी एलर्जीक दवा का सेवन-
यह ठीक है कि आप अपनी सेहत का ख्याल रखती है. लेकिन अगर आप सेक्स एंजॉय की तैयारी कर रही है तो गलती से भी कोई एंटी एलर्जी दवा का सेवन न करें, जितनी भी एंटी एलर्जी की दवाइयां होती है वह आपके बॉडी में मौजूद म्यूकस को सुखाती है. जिससे आपके वजाइना में मौजूद लुब्रिकेंट भी सूख जाता है. जिसका सीधा असर आपके ओर्गेज्म पर पड़ता है.
4 .शेविंग से करें परहेज-
पर्सनल हाइजीन और रखरखाव की जरूरत हर किसी को होती है. खासकर महिलाएं इसका अधिक ख्याल रखती हैं. लेकिन अगर आप शारीरिक संबंध बनाने से ठीक पहले शेव करेंगे तो आपको दिक्कत हो सकती है. क्योंकि शेव करने के बाद त्वचा बहुत सेंसिटिव हो जाती है. किसी भी प्रकार की गतिविधि इसे नुकसान पहुंचा देती है. अगर आपको शेव करना ही है तो एक-दो दिन पहले ही कर लें. ताकि आपको किसी तरह का दर्द से गुजरना न पड़े.
5 .फोरप्ले में फल या सब्जियां-
चॉकलेट, सोस या स्ट्रॉबेरी जैली के साथ सेक्स गेम्स खेलना उस समय के लिए बहुत ही रोमांचक और आनंददायक अनुभव होता है. लेकिन सेक्स के बाद में आपके लिए यह यीस्ट इन्फेक्शन का कारण बन सकता है. कुछ भी ऐसा जिसमें शुगर हो को लुब्रिकेंट की तरह उपयोग करना एक यीस्ट इंफेक्शन पैदा कर सकता है.
यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments