पुरुष दूध के साथ करें इस चीज का सेवन, स्पर्म काउंट में होगी ताबड़तोड़ बढ़ोतरी

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में अनियमित खान पान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, कुछ गलत आदतें और बढ़ती तनाव आदि के कारण पुरुषों में शारीरिक कमजोरी होना आम बात हो जाती है. जिसका प्रभाव उनके यौन समस्याओं को जन्म देता है, जिसके कारण कई लोग शीघ्रपतन, नपुंसकता, वीर्य पतलापन, स्पर्म की कमी जैसी समस्याएं हो जाती है.
पुरुष दूध के साथ करें इस चीज का सेवन, स्पर्म काउंट में होगी ताबड़तोड़ बढ़ोतरी
इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के दवाओं का सेवन करते हैं तो कई बार नीम- हकीम के चक्कर में ठगे जाते हैं. इसलिए यदि आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम इस समस्या से छुटकारा पाने के उपाय बताने की कोशिश करेंगे.
जी हां, हम जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं वह है खजूर. खजूर एक प्रकार का फल होता है जो एक पाम जाति के पेड़ से प्राप्त होता है. यह फल पेड़ों पर गुच्छों में लगते हैं. खजूर खून को साफ करता है और इसके सेवन से शरीर से कमजोरी दूर हो जाती है. लेकिन खजूरों का सेवन यदि दूध में भिगोकर किया जाए तो यह और शक्तिशाली बन जाता है. दूध और खजूर अकेले ही ताकत के बेहतर स्रोत हैं और इनका शेक तो सेहत के लिए वरदान साबित होता है.
दूध में छुहारे को भिगोकर इसका सेवन करने से शारीरिक कमजोरी दूर होकर कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं.
1 .बढ़ाता है भूख-
खजूर और दूध का मिश्रण भूख बढ़ाने में मददगार होता है. इसके लिए दो कप दूध उबाल लें और उसमें 2-3 खजूरों को पकाएं. धीमी आंच पर दूध गाढ़ा होने तक पकाएं. जब दूध सूखने लगे तब आंच बंद कर दें और ठंडा होने दें ठंडा होने के बाद खजूरों को चबा- चबाकर खा लें और दूध पी लें. इसके सेवन से भूख बढ़ती है.
2 .हड्डियों को बनाए मजबूत-
खजूर में प्रचुर मात्रा में कैल्शियम, कॉपर, मिनरल्स, मैगनीज और सेलेनियम होता है, इसलिए खजूर का सेवन दूध में डालकर करना चाहिए. इससे हमारी हड्डियां मजबूत हो जाती है.
शरीर को बनाता है मजबूत
दूध के साथ छुहारे का सेवन करने से यह शरीर को मजबूत बनाता है अगर आपका शरीर कमजोर है तो आपको छुहारे का सेवन दूध में डालकर करना लाभदायक होगा इसके सेवन से वजन बढ़ेगा और शरीर भी मजबूत होने लगेगा
3 .कब्ज से दिलाए छुटकारा-
खजूर का सेवन करना हमारे शरीर के लिए काफी लाभदायक होता है. इनका सेवन करने से कब्ज की समस्या दूर हो जाती है. खजूर में पोटेशियम होता है इसलिए आप इसका सेवन दूध में डालकर भी कर सकते हैं.
4 .पाचन क्रिया को बनाएं मजबूत-
खजूर में डाइटरी फाइबर भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. जिसकी वजह से यह पाचन तंत्र को मजबूत बनाने में मदद करता है. इसलिए रोजाना दूध में छुहारे को डालकर इनका सेवन करने से हमारे शरीर को काफी लाभ होता है.
5 .बढ़ाता है स्पर्म काउंट-
दूध के साथ खजूर का सेवन स्वास्थ्य वर्धक होता है. इसलिए खासकर सर्दियों में पुरुषों को दूध के साथ खजूर का सेवन करना चाहिए. इसमें कैल्शियम प्रचुर मात्रा में मौजूद होता है. इसका सेवन करने से पुरुषों का स्पर्म काउंट बढ़ता है, नपुंसकता से छुटकारा मिलती है, यह पुरुषों को बांझपन से बचाता है.
यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments