रातोंरात पाएं सिर की जुओं से छुटकारा, करें ये उपाय

आजकल अधिकतर लोगों को जुओं की समस्या हो रही है. खासकर गर्मियों के दिनों में बालों में आने वाले पसीने और बारिश की पानी से बालों में गंदगी जम जाती है. जिसके कारण जुएं हो जाती हैं, इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको जुओं से रातोंरात छुटकारा पाने के उपाय बतायेंगे.
रातोंरात पाएं सिर की जुओं से छुटकारा, करें ये उपाय 
तो आइये जानते हैं विस्तार से -

1.सबसे पहला उपाय तो यह है, कि आप नीम का तेल इस्तेमाल करें, नीम में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. इसलिए आप सोने से पहले बालों में नीम का तेल लगाकर सोएं , यदि आप और अच्छे तथा जल्दी परिणाम चाहते हैं, तो नीम के तेल में तुलसी के पत्तों को पीसकर मिला लें और इसे बालों में लगाकर सो जाये और 2 घण्टे बाद इसे धो दें.

2.बालों से जुई को दूर भगाने के लिए आप सिरका का इस्तेमाल जरूर करें. यह आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. इसके इस्तेमाल के लिए आप रात को सोने से पहले, रुई की मदद से बालों में सिरका लगाएं और रात भर ऐसी ही छोड़ दें. ध्यान रखे आप अपने बालों को किसी कपड़े से ढंक लें और सुबह शेम्पू कर लें.

3.यदि आप जुओं को खत्म करना चाहते हैं, तो इसके लिये आप प्याज के रस का इस्तेमाल करें. यह हमारे बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ साथ जुओं को भी खत्म करता है. इसके लिए आप प्याज के रस को 10 मिनट के लिए बालों में लगाएं और बालों को किसी साफ़ कपड़े से ढक लें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये और अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments