इस प्रयोग से अनचाहे बालों का जड़ से होगा सफाया

कल्याण आयुर्वेद- हर किसी की चाहत होती है कि त्वचा सुंदर और आकर्षक दिखे और इसके लिए वे कई उपाय करते हैं. लेकिन हमारे शरीर के अनचाहे बाल हमारी सुंदरता के लिए अभिशाप बन जाते हैं. हालांकि शरीर में अनचाहे बालों की समस्या हार्मोन्स में उतार- चढ़ाव के कारण होती है. लेकिन पुरुषों के शरीर में तो यह आम समस्या होती है जबकि महिलाओं के लिए यह समस्या जटिल समस्या हो जाती है और उनकी सुंदरता खराब हो जाती है.
इस प्रयोग से अनचाहे बालों का जड़ से होगा सफाया
इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए बाजार में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं. लेकिन वह सभी केमिकल युक्त और महंगे होते हैं जो हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं इसलिए अगर आप अपने स्वास्थ्य को बिना हानि पहुंचाए अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो घरेलू उपाय को ही अपनाएं. इससे आपके पैसे की तो बचत होगी ही साथ ही त्वचा भी सुरक्षित रहेगी व मुलायम और चमकदार बन जाएगी.
आज हम इस पोस्ट के माध्यम से दही और बेसन के प्रयोग से चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के बारे में बताएंगे.
सामग्री- दही और बेसन.
बेसन और दही दोनों ही खाने की चीजें हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि बेसन हमारी त्वचा को मुलायम बनाने के साथ-साथ अनचाहे बालों से भी छुटकारा दिलाता है और दही हमारी त्वचा को बेदाग और सुंदर बनाने में मदद करता है.
इस प्रयोग से अनचाहे बालों का जड़ से होगा सफाया
चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में बराबर मात्रा में दही और बेसन को लेकर चम्मच की मदद से अच्छी तरह से मिक्स कर लें. अब आपका मिश्रण तैयार है. इस मिश्रण को आप प्रतिदिन 10 से 20 मिनट तक चेहरे के अनचाहे बालों पर लगाएं.
उसके बाद सबसे पहले दूध से और फिर ठंडे पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धोलें. निरंतर प्रयोग से 7 दिन के अंदर आपकी त्वचा से अनचाहे बाल खत्म हो जाएंगे और आपका चेहरा सुंदर और आकर्षक दिखने लगेगा.
इस प्रयोग से अनचाहे बालों का जड़ से होगा सफाया
यह जानकारी अच्छी लगी तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments