मुंह से आती है बदबू, तो तुरंत अपनाएं यह घरेलू उपाय

दोस्तों, वैसे तो आज के जमाने में हर व्यक्ति कुछ ना कुछ समस्या से परेशान है. मुंह से बदबू आना एक ऐसी समस्या है, जो आपको कहीं भी शर्मसार कर सकती है. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो आज हम आपको इसका घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं.
मुंह से आती है बदबू, तो तुरंत अपनाएं यह घरेलू उपाय
तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.दोस्तों, टी ट्री आयल हमारे बालों और सेहत दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन मुंह की बदबू को दूर भगाने में भी यह बहुत मदद करता है. इसके इस्तेमाल के लिए आप 1 गिलास पानी लें और उसमे टी ट्री आयल की कुछ बूंदें मिला लें. फिर इससे कुल्ला करें. ऐसा करने से आपके मुंह से आ रही बदबू दूर हो जाएगी.

2.आप में से अधिकतर लोगों को यह बात पता नहीं होगी, कि कम पानी पीने से भी मुंह की बदबू की समस्या शुरू हो जाती है. इसलिए जितना हो सके पानी पिए. जब आपके मुंह से बदबू आती है. उसमें भी आप थोड़ा पानी पी ले. इससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

3.दोस्तों, मुंह की गंदी बदबू से छुटकारा पाने के लिए आप अमरूद की पत्तियों को भी उपयोग में ला सकते हैं. इसके लिए आप कुछ देर अमरुद की पत्तियों को चबाने से आपके मुंह की बदबू दूर हो जाएगी.

4.दोस्तों, हम सभी जानते हैं, कि तुलसी के पत्ते बैक्टीरिया और कीटाणुओं को मारते हैं. इसलिए यह हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. यदि आपके मुंह से बदबू आने की समस्या है, तो आप तुलसी के कुछ पत्ते चबाएं. इससे मुंह के कीटाणु मरेंगे और मुंह की बदबू दूर हो जाएगी.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments