बार-बार आ रही है हिचकी, तो तुरंत करें यह काम

दोस्तों, हिचकी आना एक आम बात है. लेकिन कई बार हिचकी कुछ लोगों का पीछा ही नही छोड़ती है, जिसके कारण उनकी तबीयत भी खराब हो जाती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको हिचकी को तुरंत रोकने के उपाय बताने जा रहे हैं, यदि आपको भी इसकी समस्या ज्यादा है, तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.
बार-बार आ रही है हिचकी, तो तुरंत करें यह काम
 तोआइए जानते हैं विस्तार से -

1.दोस्तों, ऐसा माना जाता है, कि हिचकी आने पर तुरंत ही आपको ठंडा पानी पीना चाहिए. यदि आप तुरंत ठंडा पानी पिए तो हिचकी रुक जाती है. यह बहुत ही पुराना नुस्खा है जिसे आप में से बहुत से लोग इस्तेमाल करते होंगे.
दोस्तों, जानकारों का कहना है कि जब हिचकी आए तो अपनी सांसों को कुछ पल के लिए रोक लेना चाहिए. यह काफी पुराना नुस्खा है. इससे हिचकी तुरंत रोकने में मदद मिलती है.

2.स्टडी के अनुसार कहा गया है, कि यदि हिचकी आने पर एक चम्मच शहद खाया जाए, तो यह काफी फायदेमंद है. अचानक से शरीर को मिलने वाली शहद की मिठास नर्वस को संतुलित करती है और हिचकी बंद हो जाती है.

3.दोस्तों, हो सकता है कि यह तरीका आपको पसंद ना आए. लेकिन अगर बहुत ही ध्यान से अपनी उंगली को मुंह में ले जाया जाए, तो इससे हिचकी जल्दी रुक जाती है. ध्यान रहे जल्दबाजी में ऐसा करने से आपको खांसी आ सकती है. इसलिए यह प्रक्रिया काफी ध्यान से करें.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments