लीवर की समस्या से परेशान हैं तो एक बार आजमाकर देखें यह जूस, जड़ से दूर होगी बीमारी

कल्याण आयुर्वेद- आजकल के गलत लाइफस्टाइल में कई इंसान ऐसे हैं जो लीवर की समस्या से परेशान रहते हैं और कई बार यह विकराल रूप भी ले लेती है जो कि काफी भयानक होती है. वही इसका इलाज करना भी नामुमकिन हो जाता है.
लीवर की समस्या से परेशान हैं तो एक बार आजमाकर देखें यह जूस, जड़ से दूर होगी बीमारी
आपको बता दें कि आपके खानपान का सीधा असर आपके लीवर पर पड़ता है और लिवर से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती है. जिसके कारण पेट में दर्द रहना, भूख नहीं लगना, भोजन सही ढंग से नहीं पचना, गैस, कब्ज, एसिडिटी जैसी समस्याएं होने लगती है और पेट की समस्या से आप परेशान रहते हैं.
यदि आप भी ऐसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप लीवर की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.
इस जूस को बनाने के लिए आपको इन चीजों की आवश्यकता होगी लौकी, हल्दी, धनिया, नींबू, काला नमक और गिलोय का रस. इन सभी सामग्रियों को लेकर सबसे पहले लौकी को छील लें और उसमें धनिया को मिलाकर ग्राइंड कर लें और इसका जूस निकाल लें. जूस की मात्रा लगभग एक गिलास होना चाहिए. इस जूस में एक चम्मच हल्दी, एक चम्मच काला नमक, एक चम्मच नींबू का रस और 30 मिलीलीटर गिलोय का रस मिलाएं. अब आपका जूस बनकर तैयार हो जाएगा.
इस जूस को प्रतिदिन सुबह खाली पेट पीना शुरू कर दें, लीवर की समस्या दूर हो जाएगी क्योंकि यह आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के साथ-साथ लीवर की गंदगी को भी साफ करता है.
Note- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. प्रयोग से पहले आप अपनी डॉक्टर की राय जरूर लें और जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक, शेयर करें.
 धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments