रात में सोने से पहले पी लें यह ड्रिंक, कभी नहीं होंगे मोटे

दोस्तों, आजकल लोग मोटापे की वजह से बहुत ज्यादा परेशान है. सभी लोगों को दिन भर कुछ ना कुछ खाते पीते रहने की आदत होती है और आजकल ज्यादातर लोगों का काम बैठे-बैठे ही होता है. जिसकी वजह से उनका सेट पर नहीं हो पाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको दो ऐसी ड्रेस के बारे में बताएंगे. जिसमें से कोई भी एक आपको सोने से पहले पीना है. जिससे कि आपका वजन नहीं बढ़ेगा और आप मोटे नहीं होंगे.
रात में सोने से पहले पी लें यह ड्रिंक, कभी नहीं होंगे मोटे
तो आइए जानते हैं उन तीन ड्रिंक के बारे में -

1.रात को सोने से पहले कई लोगों की चाय पीने की आदत होती है. ऐसे में आप आम तौर पर पीने वाली चाय की जगह दालचीनी की चाय पिए, क्योंकि दालचीनी वजन घटाने में मदद करती है. इसके अलावा इसमें संतृप्तता हार्मोन होता है, जो पेट को भरा होने का एहसास दिलाता है तथा भूख कम लगती है. इसका ड्रिंक बनाने के लिए आप 10 में एक कप पानी लें, पानी के गर्म होते ही उसमें दालचीनी पाउडर डाल दें और कुछ मिनट के लिए खौलने दे. उसके बाद गैस बंद कर दें, यदि दालचीनी की महक अधिक आ रही हो, तो उसमें शहद भी मिला सकते हैं, इस दाल चीनी वाली चाय को रोजाना सोने से आधा घंटा पहले पिए. आपका वजन बिल्कुल नहीं बढ़ेगा.

2.दोस्तों, मेथी की चाय शरीर से चर्बी को घटाने में मदद करती है, ना केवल पाचन तंत्र को मजबूत करता है. बल्कि शरीर में मौजूद सेट को भी बंद करता है. इसके अलावा यह एनर्जी लेवल को भी बढ़ाता है. इसके लिए आप एक कप पानी को पैन में डालकर अच्छी धीमी आंच पर चढ़ाएं. पानी के गर्म होते ही उसमें एक चम्मच मेथी दाना डाल दें, धीरे धीरे बीज का रंग हल्का होने लगेगा और जब मेथी दाने का रंग बिल्कुल चला जाए, तो गैस बंद कर दें और इसे छानकर हल्का ठंडा होने के बाद इसे पिए. रोजाना सोने से पहले मेथी के चाय का सेवन करें.

दोस्तों, अगर आप का भी वजन बढ़ रहा है, तो आप इस उपाय का इस्तेमाल जरूर करें और इसके रिजल्ट हमारे साथ शेयर करें और अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments