पेट की चर्बी को गायब कर देगा यह चूर्ण, इस तरह करें सेवन

दोस्तों, आज के जमाने में आधा से ज्यादा लोग मोटापे की समस्या से परेशान हैं और सबसे बड़ी समस्या होती है, पेट की चर्बी. शरीर भले ही पतला हो. लेकिन कुछ लोगों का पेट बाहर निकल जाता है. यानी कि पेट की चर्बी बढ़ जाती है. जिसे कम करने के लिए लोग बहुत से उपाय आजमा ते हैं, परंतु कुछ हाथ नहीं लगता आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे चूर्ण के बारे में बताएंगे, जो पेट की चर्बी को गायब कर देगा.
पेट की चर्बी को गायब कर देगा यह चूर्ण, इस तरह करें सेवन
तो आइए जानते हैं उस चूर्ण के बारे में -

सबसे पहले आपको बता दें कि इस चूर्ण को बनाने के लिए एक चम्मच जीरा, एक चम्मच अजवाइन, डेढ़ चम्मच सौंफ, एक चौथाई चम्मच सेंधा या काला नमक और थोड़ी सी हींग इतनी चीजों को ले और सबसे पहले जीरा अजवाइन और सौंफ को तवा में डालकर भून लें.

इसके बाद जब यह ठंडा हो जाए, तब ग्राइंडर में डाल ले. इसके साथ ही इसमें नमक और हींग भी डाल दें. इसके बाद इसे अच्छी तरह से महीन पाउडर पीस लें. फिर एक एयरटाइट कंटेनर में इसे रख लें. आप इसका इस्तेमाल चार-पांच दिन कर सकते हैं. उसके बाद आपको नया पाउडर बनाना होगा. इसलिए आप उतना ही पाउडर बनाएं. जितना चार-पांच दिन में खत्म हो सके.

अब आपको बताते हैं, कि इसका सेवन करना कैसे हैं. अगर आप तेजी से अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आधा से एक चम्मच रात को सोने से पहले एक गिलास गुनगुने पानी के साथ खा ले. कुछ दिनों में असर दिखने लगेगा.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ?हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. इस उपाय को आजमा कर जरूर देखें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments