यह जूस बना देगा आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी ज्यादा तेज, जानें इसे बनाने की विधि

दोस्तों, आज के जमाने में हर कोई अपनी याददाश्त और अपने दिमाग को तेज बनाना चाहता है. इसके लिए लोग कई तरह की चीजों का सेवन करते हैं. इसके अलावा दवाइयों का भी इस्तेमाल करते हैं. खासकर बच्चों के लिए लोग उनका दिमाग तेज करने को प्रयास करते रहते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताएंगे, जो आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी ज्यादा तेज बना सकता है.
यह जूस बना देगा आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी ज्यादा तेज, जानें इसे बनाने की विधि
तो आइए जानते हैं इस जूस के बारे में

दोस्तों, सबसे पहले आपको बता दें कि याददाश्त को मजबूत बनाने के लिए ब्राह्मी सबसे बेहतरीन प्राकृतिक औषधि माना जाता है. इसके इस्तेमाल से दिमाग तेज होता है और याददाश्त मजबूत रहती है.
आपको बता दें ब्राह्मी के अर्क के इस्तेमाल से याददाश्त की कमी अल्जाइमर सोचने समझने की क्षमता व्यवहारिक दक्षता आदि को बेहतर बनाने में सहायता मिलती है. यह एक विशेष तत्व होता है, जिसे बेकोसाइड्स कहा जाता है. यह डैमेज हो चुकी ब्रेन सेल्स और टिश्यूज को रिपेयर करता है, जिससे व्यक्ति की याददाश्त बेहतरीन बनती है.

जूस को बनाने के लिए सामग्री -

1.ब्राह्मी की पत्तियां एक मुट्ठी
2.भुना हुआ जीरा
3.सूखा नारियल
4.नमक, गुड, थोड़ा सा मसाला

इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप ताजी ब्राह्मी पतियों को ले और इन्हें अच्छी तरह से छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इसे ग्राइंडर या ब्लेंडर में डालें और साथ में नारियल, भुना जीरा और दूसरे मसाले डाल दें. थोड़ा सा पानी डालकर इसे अच्छी तरह पीस लें. इसके बाद छलनी से इसे छान लें. अब इसमें थोड़ा सा गुणाकर डालें या फिर गुड को तोड़कर डालकर इसे घोल ले. टेस्ट के लिए थोड़ा सा नमक डालें और इसे पी ले.

इस जूस को सप्ताह में 1 से 2 बार जरूर पीएं. इससे आपको कुछ ही समय में अपनी याददाश्त और दिमाग की ताजगी और तेजी बढ़ेगी.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments