क्या आपको भी सफर के दौरान आती है उल्टी, तो करें यह उपाय

दोस्तों, आपने ऐसा कई लोगों को देखा होगा, जिन्हें सफर के दौरान उल्टी आती है. यह एक ऐसी समस्या है जिससे लोग बहुत परेशान रहते हैं. सफ़र से पहले कुछ लोग दवा भी खाते हैं. जिससे कि उन्हें उल्टी ना हो. खैर आज के इस पोस्ट में हम आपको सफर के दौरान उल्टी आने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए उपाय बताएंगे.
क्या आपको भी सफर के दौरान आती है उल्टी, तो करें यह उपाय 
तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.दोस्तों, यदि आप कहीं यात्रा करने जा रहे हैं और आपको उल्टी होने की समस्या है, तो यात्रा करने से पहले आप एक चम्मच प्याज और एक चम्मच अदरक के रस को मिला लें और उसे पिए इससे आपको उल्टी नहीं होगी और आप सफर अच्छी तरीके से कर पाएंगे.

2.दोस्तों, इस समस्या से छुटकारा पाने के लिये आप यात्रा के दौरान लौंग अपने साथ रखें और जैसे ही आपका जी मिचलाने लगे. आप एक लौंग मुँह में लेकर चबाएं, इससे जी मिचलाना बन्द हो जायेगा.

3.दोस्तों, इन सब के अलावा आप जब भी सफर करें, तो उससे पहले आप गर्म पानी में निम्बू का रस और थोड़ा सा नमक मिलाकर पिएं, इससे आपको उलटी की समस्या नही होगी.

4.दोस्तों, अदरक का सेवन करने से भी आपको उलटी की समस्या नहीं होगी. इसके लिए आप सफर करते वक्त अदरक की छोटी छोटी गोलियां अपने साथ रखें और जब भी जी मिचलाए तो आप इसका सेवन करें.

5.दोस्तों, सूखे पुदीने के पत्तों को गर्म पानी में मिलाकर चाय बना लें और इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं, इसे पीने से आपको उलटी की समस्या नहीं होगी.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइये. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments