लगातार झड़ रही हैं पलकें, तो तुरंत अपनाएं ये उपाय

दोस्तों, जैसा कि हम सभी जानते हैं.. हमारी आंखों की पलकें हमारी खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करती है. जिन लोगों की पलकें छोटी होती है. उनकी आंखें कम खूबसूरत नजर आती हैं. लेकिन जिनकी पलकें बड़ी होती है. उनकी आंखों की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको पलकों को झड़ने से रोकने के लिए उपाय बताएंगे, जिससे कि आपकी पलकें बढ़ने लगेंगे.
लगातार झड़ रही हैं पलकें, तो तुरंत अपनाएं ये उपाय

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.दोस्तों, झड़ते हुए पलकों को रोकना है, तो सबसे पहले आप यह ध्यान में रखें, कि कई लोगों की पल की बहुत हल्की होती है. जिससे आंखों में एक खालीपन सा लगता है. इसके अलावा कई लोगों की पलकें कमजोर होती हैं, जिन्हें मजबूत बनाना सबसे ज्यादा जरूरी है. इसके लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें. ऑलिव ऑयल अपनी पलकों पर लगाएं. इससे पलके घनी भी होती हैं और साथ ही मजबूत भी होती है.

2.इसके अलावा पेट्रोलियम जेली यानी कि वैसलीन को अपनी पलकों पर लगाएं. इससे आपकी पलकें और तेजी से बढ़ने लगेंगे. इसके साथ ही पलके भारी और मजबूत भी होंगी. यदि आपकी पलकें झड़ रही है तो उसे भी छुटकारा मिलेगा.

3.जैतून का तेल पलकों की विकसित के लिए बहुत पुराना नुस्खा है. रात को सोने से पहले अपनी पलकों के आसपास एक रूही की मदद से जैतून का तेल लगा ले और पूरी रात जैतून के तेल में मौजूद आवश्यक विटामिन पलकों में समा जाएंगे. जिससे कि आपकी पलकें खूबसूरत घनी और लंबी होंगी.

4.पलकों को बढ़ाने के लिए आप ग्रीन टी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप ग्रीन टी को पानी में डालें और इस पानी से पलकों को भिगो दें. इससे पलकें स्वस्थ रहती है और झड़ना भी बंद हो जाती है.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments