बेदाग स्किन पाना है तो कच्चे दूध में मिलाए ये 2 चीज और करें इस्तेमाल

दोस्तों आप सभी को अच्छी तरह से पता होगा कि कच्चे दूध को हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। दोस्तों वैसे तो और कच्चे दूध के कई सारे फ़ायदे होते हैं लेकिन दोस्तों कच्चा दूध हमारी स्किन के लिए काफी कारगर साबित होता है। अगर आप अपने चेहरे की प्राकृतिक चमक को बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको भी कच्चे दूध का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। दोस्तों आपको बता दें कि झुरिया और साथ ही साथ जवानी स्किन के लिए कच्चा दूध काफी फायदेमंद होता है। दोस्तों अगर आप भी बेदाग स्किन पाना चाहते हैं तो आज का हमारा यह पोस्ट आपके लिए काफी खास होने वाला है। आज के इस पोस्ट में आप सभी को कच्चे दूध के कुछ फायदे बताने वाले हैं।

तो आइए दोस्तों जानते हैं पूरे विस्तार से-

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कच्चे दूध में आप 2 चीजों को मिलाकर ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

1- शहद और कच्चा दूध 

दोस्तों आपको बता दें कि शहद और कच्चा दूध ना सिर्फ स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है बल्कि हमारे स्किन के लिए भी काफी कारगर साबित होता है। अगर आप इन दोनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते हैं तो यह आपके चेहरे में छिपी गंदगी और धूल कण को साफ करने में काफी लाभकारी लाभकारी माना जाता है। दोस्तों इसके लिए आप कच्चे दूध में एक छोटा चम्मच शहद मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

2- पपीता और दूध 

दोस्तों आपको बता दें कि पपीता और दूध मिलाकर स्किन पर लगाने से आपकी त्वचा को हेल्दी रखा जा सकता है। बताते चलें कि पपीता में एक प्रकार के एंजाइम पाया जाता है जो कि हमारी डेड स्किन को निकालकर चेहरे के दाग धब्बों को बहुत ही जल्द दूर कर देता है। दोस्तों अगर आपके चेहरे पर भी दाग धब्बे और झुर्रियों मौजूद है तो आप पपीते के गूदे को निकाल कर उसे कच्चे दूध में मिलाएं और अच्छी तरह से फ़ेट लें। इसके बाद अब आप इस पेस्ट को 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाए रखें। 10 मिनट के बाद जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह से धो लें।

Post a Comment

0 Comments