सफेद बालों को काला करना चाहते हैं तो जरूर खाए ये 6 फूड्स, जानिए विस्तार से


दोस्तों सुंदर, घने, काले बालों की चाहत हर किसी को होती है। अगर हमारे बाल समय से पहले ही सफेद होने लगते हैं तो यह हमारे लिए एक काफी समस्या बन जाती है और हम काफी परेशान भी हो जाते हैं। हम समय से पहले सफेद बालों को कलर के द्वारा छुपाने की कोशिश करते हैं लेकिन यह एक स्थाई उपचार नहीं है। दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आप सभी को कुछ ऐसे ही खाद्य पदार्थों के बारे में बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल अगर आप नियमित रूप से करते हैं तो आप अपने सफेद बालों को फिर से काला कर सकते हैं।
तो दोस्तों चलिए जानते हैं पूरे विस्तार से उन फूड्स के बारे में-
1- देशी घी : दोस्तों आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि देसी घी के इस्तेमाल से हमारे बाल काले होते हैं। अगर आप देशी घी को अपने बालों में लगाकर अच्छी तरह से मसाज करते हैं तो आपको काफी अच्छा फायदा होता है। हफ्ते में आप आप दो बार देशी घी से अपने बालों की मसाज जरूर करें। देशी घी हमारे स्वस्थ बालों के लिए काफी लाभदायक होता है।


2- गाजर का जूस : दोस्तों आपको बता दें कि गाजर भी आपके बालों को काला बनाने के लिए काफी मददगार साबित होता है। आप रोजाना 250 ग्राम गाजर का जूस बना ले और उसका सेवन जरूर करें। ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।


3- नारियल का तेल :- दोस्तों वैसे तो नारियल का तेल बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। साथ ही साथ यह हमारे सफेद बालों को काला करने के लिए भी काफी लाभदायक होता है। हर दूसरे दिन आप सोने से पहले अपने सिर के बालों को नारियल के तेल से मसाज जरूर करें।


4- काला तिल : दोस्तों काले तिल का सेवन सफेद बालों को दोबारा से काला करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है ।हफ्ते में दो या तीन बार एक चम्मच काले तिल खाने से आपको काफी अच्छा फायदा देखने को मिलता है।


5- एलोवेरा जेल : दोस्तों आप सभी को अच्छी तरह से पता है कि एलोवेरा हमारे चेहरे के साथ-साथ हमारे पेट के लिए भी काफी लाभदायक होता है। लेकिन दोस्तों आप सभी को जानकर हैरानी होगी कि एलोवेरा जेल हमारे सफेद बालों को काला करने के लिए भी काफी असरदार साबित होता है। एलोवेरा जेल में नींबू का रस डालकर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं। दोस्तों अगर आप हफ़्ते में ऐसा एक बार करते हैं तो आपके सफ़ेद बाल काले हो जाएँगे।


6- आंवला : दोस्तों पुराने समय में आंवले को काफी गुणकारी बताया गया है। हम आपको बता दें कि आंवला आपके बालों को काला करने में भी काफी सहायक होता है। आप हर रोज 5-6 आंवले का जूस बनाकर पिए। ऐसा करने से आपके बाल काले होते हैं। हर सप्ताह बालों में कम से कम एक बार आंवले के तेल से मसाज जरूर करें। ऐसा करने से यह जल्द ही आपके सफेद बालों से आपको छुटकारा दिलाता है।


Post a Comment

0 Comments