पति- पत्नी इस सस्ती चीज का प्रतिदिन करें दूध के साथ सेवन, पास नहीं भटकेगी यौन कमजोरी

कल्याण आयुर्वेद- आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव आदि के कारण ज्यादातर पुरुष कमजोरी महसूस करते हैं. लेकिन युवा अवस्था में कमजोरी को समझ नहीं पाते हैं जो बाद में कुछ ऐसी बहुत बड़ी समस्या का कारण बन जाती है. तो वहीँ महिलाओं में कई तरह की स्वास्स्थ्य समस्याएं होती रहती है जो कमजोरी का कारण बनती है. जिसका प्रभाव उनके यौन क्षमता पर पड़ता है.
पति- पत्नी इस सस्ती चीज का प्रतिदिन करें दूध के साथ सेवन, पास नहीं भटकेगी यौन कमजोरी
लेकिन यदि आपको थोड़ा सा भी कमजोरी महसूस होती हो तो कुछ खास चीजों का सेवन कर सकते हैं. जिनको खाने से आपकी सेहत ठीक रहेगी और कमजोरी का असर मर्दाना ताकत पर पड़ता है. इसलिए आपको इस पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. तो आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन दूध के साथ नियमित करते हैं तो शारीरिक कमजोरी और दुर्बलता जल्द दूर होगी. साथ ही यौन कमजोरी पास भी नहीं भटकेगी.
जी हां, हम जिस सस्ती चीज के बारे में बात करने जा रहे हैं वह है गोंद. गोंद का लड्डू आपने जरूर खाया होगा. यह गोंद हमारे सेहत के लिए काफी लाभदायक होता है.
चलिए जानते हैं गोंद के कुछ अचूक फायदों के बारे में-
1 .यदि आप अपने आप को हमेशा के लिए खूबसूरत और जवान देखना चाहते हैं तो आपको एक गिलास दूध में गोंद और मिश्री डालकर प्रतिदिन रात को पीना चाहिए. इससे आपकी शारीरिक कमजोरी दूर रहती है.
2 .नियमित रूप से गोंद का सेवन करने से आपके शरीर में तेजी से उर्जा का संचार होता है. गोंद का सेवन करना पुरुषों के लिए कई प्रकार से फायदेमंद होता है.
3 .यदि किसी को ब्लड प्रेशर की समस्या है तो उसे पानी में गोंद और मिश्री मिलाकर पीना चाहिए. इससे ब्लड प्रेशर सामान्य हो जाता है.
4 .यदि किसी व्यक्ति को हाथ- पैरों में जलन की समस्या रहती है या फिर शरीर में कंपन सा महसूस होता है तो दो चम्मच गोंद कतीरा को एक गिलास पानी में रात को सोने से पहले मिलाकर पीना काफी लाभदायक होता है.
5 .गर्मी की वजह से चक्कर आना, उल्टी, माइग्रेन का दर्द हो तो आप गोंद खा लें. यह आपको जल्द ही लाभ पहुंचाएगा. इसके लिए आप आधा गिलास दूध में गोंद कूटकर डालें और मिश्री डालकर पी लें.
6 .गोंद का सेवन करने से शरीर में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन और फोलिक एसिड प्राप्त होती है. गोंद खाने से आप अपने शरीर में खून को गाढ़ा कर सकते हैं. साथ ही इसके नियमित सेवन करने से खून की कमी कभी नहीं होती है.
7 .अगर आपको टॉन्सिल की समस्या है तो आप गोंद और मिश्री का शरबत बनाकर इसका सेवन कर सकते हैं इससे गले में हो रहे हर प्रकार के ग्रुप से लाभ होता है.
8 .गोंद खाने से कमर दर्द की समस्या दूर होती है. इसके लिए आपको बबूल की छाल और गोंद को पीसकर दिन में करीब 3 बार इसके पानी के साथ सेवन करना है.
9 .अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो आपको गोंद के चूर्ण गाय के दूध में मिलाकर प्रतिदिन पीना लाभदायक होगा, इससे शुगर लेवल नियंत्रित रहेगा.
10 .गोंद का सेवन पति पत्नी दोनों को ही करना लाभदायक होता है क्योंकि यह शारीरिक और मानसिक दोनों ही कमजोरी को दूर करता है. इससे थकान दूर रहती है और यौन क्षमता में बढ़ोतरी होती है.
Note- यह पोस्ट शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है, किसी भी प्रयोग से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.
यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments