ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हफ्ते में तीन बार जरूर लगाएं यह फेस पैक, जानिए विस्तार से

दोस्तों मुल्तानी मिट्टी को काफी समय से लोग अपनी स्किन को ग्लोइंग करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। मुल्तानी मिट्टी हमारे स्किन को ग्लोइंग करने में काफी कारगर साबित होती है। दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आप सभी को कुछ ऐसे हैं ग्लोइंग स्किन के फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप जिसके इस्तेमाल से आप हेल्दी स्किन पा सकते हैं।

दोस्तों क्या होता है कि ज्यादातर धूप में रहने, खानपान में बदलाव, पानी पीने की मात्रा, पेट साफ ना होना और कई भी ऐसे कारण होते हैं जो कि हमारे स्क्रीन की नेचुरल चमक को छीन लेते हैं। इस वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं और वह दोबारा अपनी ग्लोइंग स्किन को पाना चाहते हैं। दोस्तों ग्लोइंग स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी सबसे सरल और कारगर उपायों में से एक माना जाता है। आपको बस इतना ही करना है कि आपको कुछ चीजों को मुल्तानी मिट्टी में मिलाना है और नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करना है।

तो आइए दोस्तों जानते हैं कि आपको मुल्तानी मिट्टी में किन तीन चीजों को मिलाकर उसका इस्तेमाल करना है।

दोस्तों मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक को तैयार करने के लिए आपको इसमें जिन भी चीजों को मिलाना है वो आपको आपके आपके किचन में ही आपको बहुत आसानी से मिल जाएंगी और इनका इस्तेमाल करना भी काफी ज्यादा आसान है।

1-एलोवेरा जेल :- एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, दो चम्मच गुलाब जल, हल्दी चुटकी भर, नींबू का एक तिहाई भाग ।

दोस्तों इन सभी चीजों को एक-एक करके कटोरी में मिला लें। आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि इस पेस्ट को नहीं ज्यादा पतला और नहीं मोटा रखना है। जब सभी चीजें आपस में अच्छी तरह से मिल आए तो आप इसे चेहरे पर हाथ या फिर ब्रिज के इस्तेमाल से लगाएं। इस फेस पैक को आप अपने गर्दन और चेहरे पर अच्छी तरह से लगा ले। फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाने के बाद 15 से 20 मिनट तक लगाकर रखें और बाद में इसे पानी से अच्छी तरह से धो लें।

दोस्तों आप सभी को ऐसा हफ़्ते में 3 बार ज़रूर करना है। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो होने लगेगी।

Post a Comment

0 Comments