सफेद बालों को काला करना है तो देशी घी का करें इस्तेमाल, जानिए फ़ायदे !

सफेद बालों को काला करना है तो देसी घी का करें इस्तेमाल, जानिए फ़ायदे !

दोस्तों कम मात्रा में मेलेनिन बनने पर आपके बाल अधिक मात्रा में सफेद दिखने लगते हैं। बढ़ती उम्र पर मेलेनिन का स्तर कम होना नेचुरल है। इसके अलावा दोस्तों बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान की वजह से भी कुछ लोगों को कम उम्र में ही सफेद बालों की समस्या का सामना करना पर पड़ता है दोस्तों महिला हो या फिर पुरुष यह समस्या दोनों में ही देखने को मिलती है। आजकल तो कम उम्र में सफेद बालों की समस्या होने लगती है। दोस्तों अगर आप भी बालों की सही देखभाल के साथ-साथ अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो देशी घी से आपको अपने बालों की मसाज करनी चाहिए। दोस्तों इस पोस्ट में आपको बताएंगे की सफेद बालों के अलावा देसी घी का इस्तेमाल और किन किन समस्याओं में किया जाता है।

सफ़ेद बालों के लिए - दोस्तों आपको घर पर ही घी को हल्का गुनगुना कर लेना है और 20 मिनट तक मसाज करने के बाद इसमें आपको नींबू पानी लगाना है। उसके बाद इसे छोड़ दें। अब आपको 10 मिनट के बाद अपने बालों को अच्छी तरह से धो लेना है। ऐसा करने से आपके बाल कुछ ही दिनों में काले होने लगेंगे। देशी घी को सिर की स्कैल्प में हल्के हाथों से मालिश करने से सिर का ब्लड सरकुलेशन सही बना रहता है जिससे मज़बूत और काले बाल उगने में भी आपको मदद मिलती है।

दो मुंहे बालों के लिए - दोस्तों अगर आपके भी दो मुंहे बालों की समस्या होती है तो आपको एक बार देशी घी को जरूर आजमाना चाहिए। आपको बता दें कि दो मुंहे बालों पर सिर्फ 15 दिन तक घी की मसाज करने से आप देखेंगे कि आपकी प्रॉब्लम धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी। दोस्तों आपको बता दें कि आपको यह मसाज रोजाना करनी होगी और बालों को जड़ से लेकर आखिरी सिरे तक घी को लगाना होगा।

रूसी के लिए - दोस्तों रूसी का सबसे बड़ा कारण रूखापन होता है। ऐसे में घी का इस्तेमाल आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। दोस्तों बादाम के तेल और घी को अच्छी तरह से मिलाए और फिर 15 मिनट तक अपने बालों में लगाए रखें। अब इसके बाद अब आपको पानी में गुलाब जल मिलाना है और इसे अपने बालों को अच्छी तरह से धो लेना है दोस्तों अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपके बालों से रूसी दूर हो जाएगी।

बालों की ग्रोथ के लिए - दोस्तों बालों की ग्रोथ के लिए आप आज से ही शुद्ध देसी घी का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। दोस्तों आपको बता दें कि देसी घी के इस्तेमाल से बालों की जड़ों को भी मजबूती प्रदान होती है। बालों में घी लगाने से आपके बाल घने और चमकदार भी होते हैं।

Post a Comment

0 Comments