यदि आप भी हैं इस बीमारी के शिकार तो भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकती है तकलीफ

नमस्कार दोस्तों, इस चैनल में आपका स्वागत है. यदि आप इस चैनल पर पहली बार आए हैं, तो हमसे जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो जरूर कर लें.

दोस्तों, आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी बीमारी के बारे में बताएंगे, जो यदि आपको है तो आपको नीचे दी गई चीजों का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए. हम जिस बीमारी के बारे में बात कर रहे हैं. वह है बवासीर. यदि आपको बवासीर की बीमारी है, तो नीचे दी गई चीजों का सेवन आपको बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.
यदि आप भी हैं इस बीमारी के शिकार तो भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकती है तकलीफ
तो आइए जानते हैं उन 3 चीजों के बारे में -

1.नशीले पदार्थ - दोस्तों, जिन लोगों को बवासीर की समस्या होती है. उन्हें नशीली चीजों का सेवन करना तुरंत बंद कर देना चाहिए. यदि आपको बवासीर है, तो सिगरेट तंबाकू गुटखा पान मसाला जैसी नशीली चीजों का सेवन करना बंद कर दें. इससे आपको और भी ज्यादा तकलीफ हो सकती है.

2.मिर्च - दोस्तों, बवासीर के मरीजों को मिर्च का सेवन बिलकुल भी नहीं करना चाहिए. खासकर हरी मिर्च या फिर लाल मिर्च का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे मरीज की तकलीफ और बढ़ सकती है और बीमारी और भी खतरनाक हो सकता है.

3.इनका सेवन ना करें - बवासीर के मरीजों को हमेशा ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए, जो आसानी से पच सके. आपको बता दें बवासीर में बासी भोजन उड़द की दाल मांस मछली चना खटाई अंडा आदि का सेवन नहीं करना चाहिए.

दोस्तों, आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हम कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments