चमकता हुआ चेहरा पाना है तो जरूर अपनाए ये 6 ब्यूटी टिप्स


दोस्तों खूबसूरत होना किसे अच्छा नहीं लगता है। हर कोई चाहता है कि वह सबसे खूबसूरत दिखे, इसके लिए वह हर संभव प्रयास भी करते हैं। लोग केमिकल भरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज करते हैं जिससे कुछ समय के लिए उनके चेहरे पर तो खूबसूरती आती है लेकिन इससे उन्हें कई तरह के नुकसान भी होने लगते हैं। उनके चेहरे पर पिंपल्स होने लगते हैं। दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आप सभी को 6 ऐसी ब्यूटी टिप्स बताने वाले हैं जो कि जिसके यूज से आपको किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है।
1- दोस्तों फ्रेश दिखने के लिए आपको अपनी आंखों को आराम देना भी काफी जरूरी होता है। ज्यादा देर तक कंप्यूटर के सामने बैठने वालों को थोड़ी थोड़ी देर के बाद खिड़की के बाहर देखना चाहिए और आपकी आंखों की हल्की फुल्की एक्सरसाइज भी कराना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आंखों को आराम मिलता है।
2- दोस्तों त्वचा की सफाई के लिए कभी-कभी आपका कच्चा प्याज खाना चेहरे के लिए काफी अच्छा होता है। ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे को कम होने में मदद मिलती है।
3- दोस्तों दिन भर की थकान को उतारने के लिए ताजा हवा आपके लिए काफी मददगार होती है। हल्की-फुल्की एक्सरसाइज करने से या फिर थोड़ी देर चलने से आपके चेहरे पर रौनक आती है।
4- दोस्तों चेहरे पर मास्क लगाने से चेहरे की त्वचा पर मौजूद मृत कोशिकाएं मर जाती है इससे आपके आपका चेहरा तो सुंदर होता है और साथ ही साथ स्किन भी टाइट होती है और झुरिया भी कम होने लगती है।
5- दोस्तों दोपहर के समय लगभग हर किसी को नींद आने लगती है। काम के बीच समय में से 5 मिनट का समय निकालकर आपको अपनी आंखों को बंद जरूर कर लेना चाहिए। यह आपके लिए काफी फायदेमंद होता है। ऐसा करने से ना सिर्फ आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है साथ ही साथ आपके रक्त में सेरोटोनिन हार्मोन का स्तर भी काफी हद तक बढ़ जाता है। यह हार्मोन खुशी के एहसास के लिए काफी जिम्मेदार होता है।
6- दोस्तों नहाने से आपके चेहरे पर रौनक आती है। हालांकि दोस्तों आपको एक बात बता दें कि आपको 10 मिनट से ज्यादा देर तक नहीं नहाना चाहिए। अगर आप ज्यादा देर तक नहाते हैं तो ऐसा करने से आपके आपकी त्वचा की नमी घटती है। गर्म पानी से देर तक नहाने से त्वचा पर लाल धब्बे पड़ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments