स्किन की हर समस्या का सामाधान है ग्लिसरीन, बस मिलाएं यह 1 चीज और फिर देखें कमाल

कल्याण आयुर्वेद - आज के जमाने में कौन सा इन्सान सुंदर और गोरा नहीं दिखना चाहता होगा. लेकिन हर किसी की यह मन्नत शुरू से ही पूरी नहीं होती है. लोग कई तरह की चीजें ट्राई करते हैं ताकि उनका स्किन गोरा दिखे. हम सभी जानते हैं ग्लिसरीन हमारे स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से चेहरा साफ़ होता है. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएँगे जिसे अगर ग्लिसरीन में मिलाकर लगाएंगे तो इससे आपके चेहरे पर जो खूबसूरती आएगी उसे देखकर आप खुद विश्वास नहीं कर पाएंगे.

स्किन की हर समस्या का सामाधान है ग्लिसरीन, बस मिलाएं यह 1 चीज और फिर देखें कमाल 

तो आइये जानते हैं उस चीज के बारे में -

सबसे पहले आपको बता दें कि हम जिस चीज के बारे में बात कर रहे हैं, वह है रोजवाटर. जी हाँ रोज वाटर यानी की गुलाब जल. हम गुलाबजल और ग्लिसरीन के मिश्रण के फायदों के बारे में बात करेंगे. 

स्किन की हर समस्या का सामाधान है ग्लिसरीन, बस मिलाएं यह 1 चीज और फिर देखें कमाल 

वैसे तो गुलाबजल और ग्लिसरीन दोनों ही बहुत फायदेमंद हैं लेकिन इन दोनों को जब एक साथ मिला दिया जाता है तो इनके फायदे बहुत बढ़ जाते हैं. इन दोनों के मिश्रण के इस्तेमाल से और ज्यादा फायदे मिलते हैं. यह मिश्रण लगाने से कई तरह के फायदे होते हैं.

तो आइये जानते हैं विस्तार से -

1.यदि आप रोजाना चेहरे की साफ़-सफाई नहीं करते हैं, तो उसपे धुल मिटटी और गंदगी की परत जम जाती है. जिसके कारण चेहरा ना केवल काला दिखने लगता है, बल्कि इन्फेक्शन भी हो जाता है. इस समस्या से बचने के लिए जरूरी नहीं है कि आप महंगे क्लींजर का इस्तेमाल करें, बल्कि आप ग्लिसरीन और गुलाबजल को एक साथ मिलाके और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे धो सकते हैं.

2.अगर आप बेदाग़ और खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप टोनर के रूप में ग्लिसरीन तथा गुलाबजल का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल के लिए इन दोनों का मिश्रण तैयार कर लें. फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. यदि आपकी त्वचा काफी ऑयली है तो इससे छुटकारा पाने के लिए 2 दिन बिच करके आप ग्लिसरीन को टोनर के रूप में इस्तेमाल करें.

3.यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके स्किन की नमी कम हो गई है या स्किन में रूखापन आने लगा है, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए तुरंत आप ग्लिसरीन और गुलाबजल का मिश्रण स्किन पर लगाएं. आधे घंटे बाद धो दें. इससे आपको आपके स्किन में फर्क महसूस होगा और त्वचा ग्लो करने लगेगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरुर बताइए और हाँ अगर जानकारी पसंद आई हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरुर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments