5 मिनट में ठीक हो जाएगा सिर दर्द, तुरंत आजमाएँ ये तरीके

कल्याण आयुर्वेद - आजकल सिर दर्द होना एक आम समस्या बन चुकी है. लेकिन यह आम समस्या आपको बड़ी तकलीफ और परेशानी में डाल देता है. इसके कई कारण हो सकते हैं जब आप बहुत टेंशन में होते हैं तो आपके सर में दर्द होता है. इसके आलावा यदि आप फ़ोन, लैपटॉप, टीवी आदि के स्क्रीन के सामने ज्यादा देर रहते हैं तो भी आपको सिर दर्द की समस्या हो जाती है. आज के इस पोस्ट में हम आपको किसी भी तरह के सिर दर्द को ठीक करने के लिए उपाय बताने जा रहे हैं. यदि आपको भी यह समस्या है तो इनमे से कोई भी एक तरीका आजमाकर देखें. 

5 मिनट में ठीक हो जाएगा सिर दर्द, तुरंत आजमाएँ ये तरीके  

तो आइये जानते हैं विस्तार से - 

1.यदि आपको ठंड के दिनों में सिर दर्द हो रहा है तो आपके इस सिर दर्द की वजह सर्दी जुकाम भी हो सकती है. इसके अलावा ये भी हो सकता है कि आपको ठंढ लग गई है. खैर, इस दौरान आप एक काम करें. जिससे की सिर दर्द ठीक हो जाएगा. एक ग्लास गर्म पानी में 5 तुलसी के पत्तों को अच्छी तरह उबाल लें. और फिर उस पानी को पी लें. आपका सिर दर्द तुरंत ही ठीक हो जाएगा.

2.यदि आप जल्द से जल्द सिर दर्द सुर भगाना चाहते हैं तो इसके लिए आप एक ग्लास दूध लें. ध्यान रखें आपको गर्म दूध लेना है. फिर उसमे थोडा सा केसर तथा 2 चुटकी हल्दी मिलाएं और इसे पि जाए. कुछ ही पलों में आपका सिर दर्द बिलकुल ठीक हो जाएगा.

3.आयुर्बेदिक नुस्खे पुराने समय से ही बहुत कामगार साबित होते हैं. आयुर्वेद के द्वारा ही सिर दर्द को दूर करने का बहुत अच्छा उपाय बताया गया है. यदि आपके सिर में दर्द हो रहा है तो आप अपने नाक के दोनों छेदों में पिघला हुआ घी डालें. इससे सिर दर्द दूर तो होगा ही साथ ही आपका दिमाग भी टेज होगा. और यदि आपका मेमोरी पॉवर कम है यानी कि भूलने की बीमारी है तो उससे भी राहत मिल जाएगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरुर बताइए और हाँ अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरुर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments