बनना चाहते हैं अमीर ( धनवान ) तो रात को सोने से पहले जरूर कर लें ये काम, फिर देखें चमत्कार

वास्तुशास्त्र- हर किसी की चाहत होती है कि वह स्वस्थ रहने के साथ-साथ हर तरह से परिपूर्ण हो यानी अमीर हो. उसके पास ढेर सारे रुपया- पैसा हर तरह की सुख- सुविधाएं हो और उसे किसी चीज की कमी ना होने पाए. लेकिन यह सारी चीजें सिर्फ सोच लेने से नहीं हो जाती है. इसके लिए आपको बहुत कुछ मेहनत करने की जरूरत पड़ती है. दिन- रात एक करना पड़ता है तब जाकर आपके पास यह सब सुविधाएं हो सकती है. हां, आज आपने कुछ पैसे कमाए हैं मगर यह ज्यादातर लोगों के पास कुछ पैसे कुछ ही देर के लिए रहते हैं और इन कुछ पैसों से आप ना तो सुख खरीद पाते हैं और ना ही आराम. आपको बता दें कि धन कमाने के लिए मेहनत करना तो सबसे ज्यादा जरूरी है. लेकिन उसके साथ ही साथ आपकी किस्मत और आपकी दिनचर्या भी काफी ज्यादा निर्भर करती है कि आप कब और कितना धन सुख प्रकट कर पाएंगे.

बनना चाहते हैं अमीर ( धनवान ) तो रात को सोने से पहले जरूर कर लें ये काम, फिर देखें चमत्कार

आपको बताने की कोशिश करना चाहेंगे कि शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि सूर्योदय से लेकर अगले सूर्योदय तक के समय को एक दिन माना जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस समय के दौरान इसमें भी एक दिन पूरे आठ पहर में बटा हुआ है. जिसमें चार पहर दिन होते हैं तो चार पहर रात. शास्त्रों के अनुसार बताया गया है कि दिन का पांचवा और छठा पहर कामदेव की पत्नी रति को समर्पित है और यही वजह है कि इस समय को रात्रि कहते हैं.

देखा जाए तो शास्त्रों में भी बताया गया है कि हर काम को करने का एक निर्धारित समय होता है और उस काम को यदि उसी समय के अनुसार किया जाए तो उचित फल की प्राप्ति होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रात के समय किया जाना चाहिए और इन सभी बातों का उल्लेख शास्त्रों में भी विधिवत किया गया है ताकि आपको उसका पूरा पूरा लाभ मिल सके.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप इन सभी नियमों का सही ढंग से पालन करते हैं तो यह निश्चित है कि आपके घर में हमेशा ही धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. बता दें कि यदि आप अपने बेडरूम में कपूर जलाकर रखते हैं तो इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और पति- पत्नी के रिश्ते में भी मिठास कायम रहती है. इसके अलावा आपको बता दें कि यदि आप हमेशा चाहते हैं कि आपके घर का माहौल हमेशा अच्छा और खुशनुमा बना रहे तो इसके लिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हमेशा घर के बुजुर्गों के सोने के बाद ही सोना चाहिए.

ऐसा माना जाता है कि पूजा घर में रात के समय यदि आप दीपक जला कर रखते हैं तो इससे आपके घर में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपको कभी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होती है. आपको यह भी बताना चाहेंगे कि जब आप भी सोने जाएं तो अपने पैर अवश्य धो लें. इससे एक तो आपको नींद अच्छी आती है और साथ ही साथ पैर में लगी गंदगी धूल जाती है और सकारात्मकता बनी रहती है.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments