फेशियल के बाद बिल्कुल न करें ये काम, हमेशा के लिए छिन सकता है चेहरे का ग्लो

कल्याण आयुर्वेद - हम सभी जानते हैं कि चेहरे की खूबसूरती सभी के लिए कितनी महत्वपूर्ण होती है. खासकर लड़कियां अपने चेहरे पर बहुत ध्यान देती हैं. हर महीने कुछ लडकियाँ फेशियल भी करवाती हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसी गलती से रूबरू करवाएँगे जो आपको फेशियल करवाने के बाद नहीं करना चाहिए क्यूंकि इससे आपके चेहरे का ग्लो छिन सकता है.

फेशियल के बाद बिल्कुल न करें ये काम, हमेशा के लिए छिन सकता है चेहरे का ग्लो 


तो आइये जानते हैं विस्तार से -

1.बोटोक्स न करवाएं - यदि आपने फेशियल करवाया है तो उसके बाद आप बोटोक्स न करवाएं, इससे आपके स्किन को नुकसान पहुँचता है. जी हाँ ऐसा करने से आपको इन्फेक्शन और चेहरे पर दाने होने की समस्या हो सकती है. 

2.नए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें - यदि आपने फेशियल करवाया है तो आप अपने चेहरे पर नए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें. इससे आपकी स्किन पर इन्फेक्शन हो सकता है. 

3.धुप में न निकलें - फेशियल करवाने के तुरंत बाद जहाँ तक हो सके धुप से बचें. क्योंकि फेशियल करवाने के बाद स्किन सॉफ्ट हो जाती है. जिस वजह से आपको टैनिंग की समस्या हो सकती है.

4.साबुन का इस्तेमाल न करें - वैसे तो चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करना ही नहीं चाहिए लेकिन अगर आप ऐसा करते भी हैं तो आपको बता दें फेशियल करवाने के बाद साबुन का इस्तेमाल करना बहुत नुकसानदेह हो सकता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरुर बताइए और हाँ अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरुर करें. धन्यवाद. 

Post a Comment

0 Comments