क्या आप भी हैं गंजेपन का शिकार ? तो जरूर पढ़ें यह खबर

कल्याण आयुर्वेद - आज के जमाने में अधिकतर लोगों को बाल झडने की समस्या है. बाल झडने के कारण कई लोगों को गंजेपन की भी शिकायत हो गई है. यदि आपको भी ऐसी शिकायत है, तो आज के इस पोस्ट को पूरा जरूर पढें. क्योंकि आज हम इस पोस्ट में आपको इसका उपाय बताने जा रहे हैं.

क्या आप भी हैं गंजेपन का शिकार ? तो जरूर पढ़ें यह खबर

तो आइए जानते हैं विस्तार से -

1.यदि आपको ऐसी समस्या है तो सबसे पहले आप अपने खाने पीने पर ध्यान दें. यदि आपके भोजन में प्रोटीन और आयरन जैसे पोषक तत्वों की कमी है, तो आप अपने भोजन में इन पोषक तत्वों को शामिल करें. ऐसा करने से कुछ समय में ही आपके बाल उगने लगेंगे.

2.धूल प्रदूषण आजकल के बहुत से समस्याओं का कारण बन चुका है. यदि आपके बाल बहुत झड़ रहे हैं, तो ये बाहर के धूल प्रदूषण के कारण भी हो सकता है. इसलिए आप जब भी बाहर जाए तो बालों को ढंक के जाए.

3.यदि आपको ऐसी समस्या से जूझना पड़ रहा है, तो आपके बालों में मालिश करना बहुत जरूरी है. इसलिए आप सप्ताह में कम से कम 2 बार नारियल या फिर बादाम के तेल से अपने बालों की मालिश करें. इसके अलावा आप कैस्टर ऑयल भी यूज कर सकते हैं, यह बालों को दोबारा उगाने में बहुत सहायक है.

बालों को हमेशा साफ-सुथरा रखेंजी हां सप्ताह में कम से कम 2 बार अपने बालों में शैंपू जरूर करें इसके अलावा बालों में कंडीशनर भी जरूर करें

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments