मात्र 2 मिनट में एक भी छिपकलियां घर में नहीं आएंगी नजर, आजमाएं ये उपाय

कल्याण आयुर्वेद- हमारे घर में छिपकली का होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन छिपकली से ज्यादातर लोग नफरत करते हैं. इसका एक वैज्ञानिक कारण दरअसल यह है कि यह जहरीली होती है. अगर यह खाने पीने के सामान में गिर जाए और उस खाने को कोई इंसान खा ले तो मौत भी हो सकती है. इसलिए अपने घर से छिपकलियां दूर करना हर कोई चाहता है.

मात्र 2 मिनट में एक भी छिपकलियां घर में नहीं आएंगी नजर, आजमाएं ये उपाय

छिपकली को भगाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते हैं, लेकिन यह पता नहीं कहां से फिर वापस आ ही जाते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिसके बाद आपको शायद ही छिपकलियां तंग करेगी.

तो चलिए जानते हैं उस उपाय के बारे में-

इस उपाय को करने के लिए आपको एक प्याज, दो चम्मच काली मिर्च और एक स्प्रे बोतल, पानी एवं साबुन की आवश्यकता पड़ेगी. सबसे पहले एक स्प्रे बोतल में पानी डालें. उसके बाद एक प्याज का रस निकालकर उसे पानी में डाल दें. फिर दो चम्मच काली मिर्च लें और इसे अच्छी तरह से पीसकर पाउडर बना लें. पिसी हुई कालीमिर्च को बोतल में डाल दें. एक छोटा सा साबुन का टुकड़ा बोतल में डाल दें और बोतल को अच्छी तरह से हिलाएं. जब यह पूरी तरह से मिक्स हो जाए तो घर में जहां-तहां इसका छिड़काव कर दें. जहां आपकी लाइट जलती है वहां अक्सर छिपकलियों रहती है. आप उसके आसपास भी इस का छिड़काव कर दें. इससे छिपकलियाँ तुरंत ही भाग जाएगी और जब तक इसका असर रहेगा उस जगह पर छिपकलियाँ दोबारा नहीं आएगी.

यह जानकारी अच्छी लगे तो लाइक, शेयर जरूर करें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments